UP Elections: 5 सितंबर को पॉलिटिक्स का सुपर संडे, जानें क्या हो रहा कहां

लखनऊ. यूपी में 5 सितंबर को पॉलिटिक्स का सुपर संडे है. पश्चिमी यूपी से लेकर काशी तक सियासी सूरमा ताल ठोंकेंगे और मिशन 2022 के तहत बिसात बिछाएंगे. मुजफ्फरनगर से लेकर कानपुर, प्रयागराज, भदोही और वाराणसी तक राजनीति के कई रंग दिखाई देंगे. जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है यूपी की सियासी पिच पर फील्डिंग सजने लगी है. यूपी में 5 सितंबर का दिन पॉलिटिक्स के लिहाज से किसी सुपर संडे से कम नहीं है. प्रदेश के कई शहर और जिलों में संडे के दिन सम्मेलन और पंचायत हो रही हैं, जिससे जाहिर है कि माहौल सियासी रहेगा.

प्रदेश के 18 महानगरों में बीजेपी के बड़े नेता प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित करेंगे. भदोही में एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव शिक्षक सम्मेलन के बहाने मिशन 2022 की थाह लेंगे. मुजफ्फरनगर में होने वाली किसान महापंचायत को भी पॉलिटिक्स से जोड़कर देखा जा सकता है. भले ही किसान यूनियन के नेता इसे अलग होने का दावा करें, लेकिन विपक्षी दलों का अप्रत्यक्ष सहयोग बताता है कि राजनीति चालू है.

बीजेपी के प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में शामिल होने और संबोधित करने के लिए बाकायदा बड़े नेताओं की लिस्ट बनाई गई है, जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी में, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह अयोध्या में, प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह प्रयागराज में, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या कानपुर में, संजीव बालियान गाजियाबाद में और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा शाहजहांपुर में रहेंगे.

बीएसपी की ओर से पहले ही राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा को प्रबुद्ध सम्मेलन की जिम्मेदारी दी गई थी. अयोध्या से शुरू हुए बीजेपी के प्रबुद्ध सम्मेलन के 5वें चरण का समापन 4 सितंबर को हो गया और अब 7 सितंबर को लखनऊ में मायावती के कार्यक्रम की तैयारी चल रही है.रविवार को ही एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव भदोही जिले में जनसभा को संबोधित करेंगे. समाजवादी शिक्षक सम्मेलन के लिए अखिलेश यादव अपने तरकश से कितने तीर छोड़ते हैं, यह रविवार को दोपहर बाद साफ होगा. लेकिन पॉलिटिक्स के सुपर संडे पर होने वाले सम्मेलन बता रहे हैं कि यूपी में माहौल अब पूरी तरह सियासी है.

Related Articles

Back to top button