UP Elections: बलिया से बागी विधायक सुरेंद्र सिंह ने थामा VIP पार्टी का हाथ

सुरेंद्र सिंह ने मुकेश सहनी सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे, BJP को देंगे चुनौती

बलिया. बलिया की बैरिया विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के विधायक रहे सुरेंद्र सिंह ने मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी यानी VIP जॉइन कर ली है. अब सुरेंद्र सिंह इसी दल के सिंबल पर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. सुरेंद्र सिंह ने बताया कि वह गरीब शोषित लोगों की लड़ाई लड़ते रहे हैं. किसी भी दल के टिकट को पाने के लिए वह अपने स्वाभिमान से समझौता नहीं करेंगे. दरअसल बीजेपी ने सुरेंद्र सिंह का टिकट काटकर विधायक और मंत्री रहे स्वरूप शुक्ला को बैरिया से उतारा है.

विकासशील इंसान पार्टी

बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने आगे बताया कि विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय सचिव ने स्वयं उनसे मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए सिंबल दिया है. ऐसे में वह वीआईपी पार्टी से ही चुनाव लड़ेंगे. सिंह ने यह भी बताया कि बैरिया में उनका व्यापक जनाधार है और वह किस दल से लड़ते हैं, यह बहुत महत्वपूर्ण नहीं है. भाजपा के वर्तमान विधायक सुरेंद्र सिंह आरएसएसके पदाधिकारी रहे हैं. उनकी छवि किसी से न दबने वाली है. भरत सिंह के सांसद बनने के बाद पार्टी ने 2017 में उन्‍हें यहां से टिकट दिया था. भरत फिलहाल किसी सदन के सदस्‍य नहीं हैं. वर्तमान में बलिया से वीरेंद्र सिंह मस्‍त सांसद हैं. बताया जा रहा है कि सुरेंद्र सिंह की वीरेंद्र सिंह मस्‍त से भी पटरी नहीं खाती. दोनों की अदावत कई बार सड़कों पर भी दिख चुकी है.

भाजपा प्रत्‍याशी सुरेंद्र सिंह 2017 का परिणाम

भाजपा प्रत्‍याशी सुरेंद्र सिंह को 64868 वोट मिले थे. 47791 वोट लेकर निवर्तमान विधायक व समाजवादी पार्टी प्रत्‍याशी जयप्रकाश अंचल दूसरे स्‍थान पर थे. तीसरे नंबर पर रहे बसपा के जवाहर को 27974 वोट मिले थे.साढ़े तीन लाख से अधिक मतदाताओं वाली बैरिया विधानसभा सीटपर क्षत्रिय और यादव वोटरों का वर्चस्‍व है. यादव मतदाता 85 हजार हैं, और क्षत्रिय मतदाताओं की संख्‍या 80 हजार के करीब है. दलित वोटर 60 हजार और ब्राह्मण वोटर करीब 40 हजार हैं.

Related Articles

Back to top button