यूपी विस चुनाव: राहुल गांधी ने पहले दो चरणों में उत्तर प्रदेश में नहीं किया प्रचार, जानें क्यों

यूपी छोड़ राहुल गांधी इन राज्यों में कर चुके हैं चुनाव, साथ ही जनसभा को किया संबोधित

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए शनिवार को प्रचार थम चुका है. जिसके बाद 14 फरवरी को मतदान किया जाएगा. इस चुनावी माहौल के दौरान कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी ने यूपी में एक बार भी चुनाव प्रचार नहीं किया. ऐसा नहीं है कि राहुल प्रचार के लिए ही नहीं उतरे हैं. उन्होंने बाकी के तीन चुनावी राज्यों में कांग्रेस के लिए प्रचार किया है,लेकिन राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण राज्य में कोई रैली या घर-घर अभियान नहीं किया है.

राहुल गांधी ने यूपी में नहीं किया प्रचार

राज्य में कांग्रेस के प्रचार अभियान का नेतृत्व पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा कर रही हैं. करीब  30 सालों में यह पहली बार है जब कांग्रेस यूपी की लगभग सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है. प्रियंका गांधी चुनाव में पार्टी का चेहरा हैं और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल समेत अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ बड़े पैमाने पर प्रचार कर रही हैं. पार्टी नेता सचिन पायलट और दीपेंद्र हुड्डा ने भी यूपी  चुनाव के पहले दो चरणों में प्रचार किया है.

राहुल गांधी गोवा, उत्तराखंड और पंजाब में प्रचार कर चुके हैं. वह यूपी चुनावों के लिए पार्टी के ‘युवा घोषणापत्र’ को लॉन्च करने के लिए प्रियंका गांधी के साथ दिल्ली में मौजूद थे. उन्होंने दिसंबर में अमेठी का दौरा किया था. वह इस निर्वाचन क्षेत्र से 2019 के लोकसभा चुनावों में हार गए थे, लेकिन राहुल ने अमेठी का दौरा तब किया था जब चुनाव का ऐलान नहीं हुआ था. जानकारी के मुताबिक  यूपी चुनाव के पहले दो चरणों के लिए राहुल गांधी स्टार प्रचारकों की सूची में थे.

स्टार प्रचारकों की सूची में थे राहुल गांधी

बता दें राहुल गांधी और प्रियंका गांधी आने वाले दिनों में राज्य में एक साथ चुनाव प्रचार करेंगे. 16 फरवरी को कानपुर में एक रैली की योजना बनाई जा रही है और पार्टी के दोनों नेताओं के इसे संबोधित करने की उम्मीद भी जताई जा रही है. प्रियंका गांधी ने गोवा, उत्तराखंड और पंजाब में चुनाव प्रचार के अलावा यूपी में 18 से अधिक रोड शो, डोर-टू-डोर अभियान और रैलियां की हैं. राहुल गांधी ने गोवा, पंजाब और उत्तराखंड में 12 से अधिक प्रचार कार्यक्रमों को संबोधित किया है.

Related Articles

Back to top button