UP Elections:अखिलेश यादव के खिलाफ सैफई में दर्ज हुई FIR, जानें पूरा मामला

थाना सैफई में देर रात धारा 130 और 188 के तहत मामला दर्ज कर लिया

इटावा. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है. उन पर मतदान केंद्र परिसर में ही पत्रकारों से बात करने के लिए आदर्श आचार संहिता और धारा-144 का उल्लंघन का आरोप है. दरअसल अखिलेश यादव ने रविवार को सैफई के अभिनव विद्यालय मतदान केंद्र पर मतदान करने आए थे और यहां पर उन्होंने मतदान केंद्र परिसर में ही मीडिया से बातचीत शुरू कर दी. इस मामले में भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर अखिलेश यादव की शिकायत की थी. उधर, एसडीएम सैफई ज्योत्सना बंधु ने एक पत्र जारी करके इसे आचार संहिता उल्लंघन का मामला बताया था. उनके इस पत्र के बाद था थाना सैफई में देर रात धारा 130 और 188 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

सीएम योगी आदित्यनाथ पर जमकर हमला बोला

इससे पहले सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने पत्नी डिंपल यादव के साथ जसवंतनगर में मतदान किया था. मतदान के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत में सीएम योगी आदित्यनाथ पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि यूपी से बाबा मुख्यमंत्री की विदाई होने वाली है. यूपी के किसान उन्हें माफ नहीं करेंगे. यूपी सरकार द्वारा माफियाओं पर बुलडोजर चलाने को लेकर अखिलेश ने निशाना साधा. उन्होंने पूछा कि क्या किसानों को कुचलने वाले मंत्री के बेटे के यहां भी बुलडोजर जाएगा. उन्होंने कहा, ‘क्या मंत्री के बेटे (आशीष मिश्रा) के यहां बुलडोजर जाएगा, जिसने अपने वाहन से किसानों को कुचला था? क्या बुलडोजर लखीमपुर जाएगा? 25,000 रुपये का इनामी माफिया (धनंजय सिंह) क्रिकेट खेल रहा था. क्या बुलडोजर उसके यहां जाएगा?’

करहल को समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. खिलेश यादव पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं. जबकि वह आजमगढ़ से सांसद हैं और इससे पहले कन्नौज से सांसद रह चुके हैं. वहीं राज्य में 2012 में पार्टी की सरकार बनने के बाद वह विधान परिषद के सदस्य बने थे. करहल को समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है और मैनपुरी से एसपी संरक्षक मुलायम सिंह यादव सांसद हैं. खास बात ये है कि 2017 के विधानसभा चुनाव में मोदी लहर के बावजूद एसपी करहल सीट पर जीतने में कामयाब रही थी.

Related Articles

Back to top button