यूपी विस चुनाव: अमित शाह कैराना के बाद जाएंगे मथुरा, पार्टी का करेंगे प्रचार

कैराना के बाद मथुरा जाएंगे अमित शाह, 26 के भाजपा के बड़े नेता करेंगे प्रचार

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव में महज कुछ दिन बचे हुए हैं. विधानसभा चुनाव में अपनी जीत दर्ज करने के लिए सभी नेता एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे है. सभी पार्टी के नेता अपनी पार्टी की उपलब्धियों के साथ-साथ जनता से भी रूबरू हो रहे हैं. जानकारी के मुताबिक चुनाव आयोग ने 31 जनवरी तक चुनावी रैलियों पर बैन लगा दिया है. जिसकी वजह से बीजेपी अब जनसम्पर्क और घर-घर जाकर जनता से रूबरू हो रही हैं.

26 जनवरी को बीजेपी के बड़े नेता करेंगे प्रचार

बीजेपी के चुनावी रणनीतिकार और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह  27 जनवरी को मथुरा जाएंगे और वहां पर पार्टी के लिए प्रचार भी करेंगे. बता दें 26 जनवरी के बाद बीजेपी के सभी बड़े नेता यूपी समेत चुनावी राज्यों में प्रचार करेंगे. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पिछले हफ्ते पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कैराना से घर-घर जाकर चुनाव प्रचार किया था. कैराना में अमित शाह ने पश्चिम उत्तर प्रदेश से हिंदूओं के पलायन का मुद्दा बड़ी जोरशोर से उठाया था. जिसके बाद अब शाह कैराना के मथुरा भी जाएंगे. अमित शाह मथुरा के साथ ही गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) भी चुनाव प्रचार करेंगे. जबकि केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह  27 जनवरी को बागपत और गाजियाबाद में जनता से मुलाकात करेंगे. इसके साथ ही डोर टू डोर प्रचार करेंगे. अमित शाह के मथुरा जाने के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. क्योंकि बीजेपी के चुनाव एजेंडे में अयोध्या के बाद काशी और मथुरा है और भाजपा किसी भी कीमत ये दांव खेलने से बाजा नहीं आएगी.

इसे पहले यूपी में बीजेपी को मिली थे बड़ी जीत

जानकारी के मुताबिक वेस्ट यूपी में साल 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को बड़ी जीत मिली थी. क्योंकि वेस्ट में मुस्लिम आबादी खासी संख्या में है और उसके बावजूद बीजेपी इस इलाके में सीटें जीतने में पूरी तरह से कामयाब रही थी. इसके साथ ही भाजपा को इस बार भी बड़ी जीत की उम्मीद है. हालांकि किसान आंदोलन की वजह से बीजेपी को नुक्सान भी उठाना पड़ सकता है. क्योंकि विपक्ष इसी रणनीति के तहत भाजपा के खिलाफ दांव खेलने वाला है.

अमित शाह ने फिर इस बार यूपी में 300 सीटें जीतने का किया दावा

यूपी में साल 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 312 सीट अकेले जीत चुकी है जबकि सहयोगी दलों के साथ बीजेपी गठबंधन 325 सीटें जीती थी. वहीं इस बार भी राजनीति के मास्टरमाइंड कहे जाने वाले अमित शाह ने राज्य में 300 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. गौरतलब है कि अमित शाह ने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव और राज्य में 2017 के विधानसभा चुनावों में पार्टी के लिए आक्रामक प्रचार किया था और पार्टी को जीत भी दिलाई है.

Related Articles

Back to top button