यूपी चुनाव: अयोध्या से सपा प्रत्याशी अभय सिंह व भाजपा उम्मीदवार आरती तिवारी के समर्थकों में हुई भिड़ंत

यूपी चुनाव: तीसरे चरण के मतदान से पहले अयोध्या में सपा प्रत्याशी अभय सिंह को किया गया अरेस्ट, बीजेपी समर्थकों से हुई थी लड़ाई

लखनऊ: इस विधानसभा चुनाव ने यूपी की राजनीतिक सियासत में हलचल पैदा कर दी है. रोजाना पार्टी के कार्यकर्ताओं व वह नेताओं के बीच नए विवाद व झड़प देखने को मिल रही है. ऐसे में गोसाईगंज से सपा उम्मीदवार व पूर्व विधायक अभय सिंह के समर्थक और भाजपा प्रत्याशी आरती तिवारी के समर्थकों में बवाल के मामले में एक नया मोड़ आ गया है. घटना को लेकर हो रही पुलिस जांच के बाद सपा प्रत्याशी अभय सिंह समेत पांच लोगों को सुबह गिरफ्तार किया है. जिसके बाद से दोनों उम्मीदवारों के समर्थकों में आक्रोश देखने को मिल रहा है.

सपा-बीजेपी समर्थकों के बीच देर रात हुई भिड़ंत

जानकारी के मुताबिक यूपी के अयोध्या जिले की गोसाईगंज विधानसभा सीट से सपा प्रत्याशी अभय सिंह और बीजेपी उम्मीदवार आरती तिवारी के समर्थकों में शुक्रवार देर रात भिड़ंत हो गई थी. इस जोरदार भिड़ंत कम करने के बजाए एक-दूसरे पर पथराव और फायरिंग करनी शुरू कर दी. इस मामले में पुलिस ने सपा उम्मीदवार अभय सिंह को उसके चार समर्थकों के साथ उनके आवास राजेपुर से गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक सुबह करीब 4 बजे उनके घर से गिरफ्तार किया है. कबीरपुर चौराहे पर भाजपा उम्मीदवार आरती तिवारी के समर्थकों ने समाजवादी पार्टी के समर्थकों पर हमले का आरोप लगाया. इसके साथ ही सपा के समर्थकों ने महाराजगंज थाने में भी पथराव किया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है. इस दौरान कई वाहनों को भी क्षति पहुंचाई गई तो थाने में भी पथराव किया गया.

उनके खिलाफ की जा रही साजिश-अभय सिंह

इसी मामले में सपा उम्मीदवार अभय सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं सपा प्रत्याशी का आरोप है कि भाजपा प्रत्याशी आरती तिवारी के समर्थकों ने उन पर हमला किया. अभय सिंह का कहना है कि उनके खिलाफ साजिश हो रही है. अभय सिंह का आरोप है कि उनके ऊपर जानलेवा हमला किया गया. इतना ही नहीं उन्होंने कहा उनके गार्ड को पत्थर मारा गया और उन पर सामने से फायरिंग की गई, लेकिन कैसे भी करके उन्होंने खुद को बचा लिया.

बीजेपी प्रत्याशी आरती तिवारी के पति अयोध्या जेल में बंद

बता दें भाजपा उम्मीदवार आरती तिवारी के पति व पूर्व भाजपा विधायक इंद्र प्रताप तिवारी( खब्बू) अयोध्या जेल में भ्रष्टाचार के केस में बंद है. लिहाजा अयोध्या जिला जेल में टकराव से बचने के लिए अयोध्या पुलिस प्रशासन अभय सिंह को जिले की दूसरी जेल में भेज सकती है.

Related Articles

Back to top button