UP Election: शिवसेना नेता संजय राउत का दावा, यूपी के अगले सीएम बनेंगे अखिलेश

शरद पवार पहले ही यूपी में समाजवादी पार्टी को समर्थन देने की घोषणा कर चुके

मुंबई. यूपी विधानसभा चुवाल को लेकर राजनितिक सरगर्मियां शुरु हो चुकि है। शिवसेना नेता संजय राउत ने दावा किया कि अखिलेश यादव ही यूपी में अगले सीएम होंगे. राउत ने कहा कि यूपी के चुनाव में समाजवादी की अगुवाई में अगली सरकार बनेगी. उन्होंने कहा कि ‘हम अभी गोवा से वापस आए हैं और जल्द ही आदित्य ठाकरे के साथ यूपी का दौरा करेंगे. अखिलेश यादव वहां अपनी सरकार बनाने जा रहे हैं. आदित्य ठाकरे के नेतृत्व में हम देश भर में लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. इसके लिए तैयारियां चल रही हैं.’ महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन की सरकार का नेतृत्व कर रही शिवसेना के नेता ने यूपी में समाजवादी पार्टी का समर्थन करने का फैसला किया है. महा विकास अघाड़ी के एक अन्य सहयोगी दल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुखिया शरद पवार पहले ही यूपी में समाजवादी पार्टी को समर्थन देने की घोषणा कर चुके हैं.

शरद पवार ने कही ये बात

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा था कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ेगी. उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश में पार्टी अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी और कुछ अन्य छोटी पार्टियों के साथ गठबंधन करेगी. वहीं, महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार में हिस्सेदार कांग्रेस ने यूपी में प्रियंका गांधी के नेतृत्व में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया. गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी लखनऊ आकर समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव का समर्थन करने की घोषणा की थी.

भाजपा नेता किरीट सोमैया ने लगाया ये आरोप

महाराष्ट्र के बीजेपी नेता किरीट सोमैया के उन पर लगाए गए आरोपों के बारे में संजय राउत का कहना है कि शिवसेना इस मामले पर 15 फरवरी को प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी. संजय राउत ने रविवार को कहा कि विपक्षी भाजपा द्वारा लगाए जा रहे कई आरोपों के बीच शिवसेना 15 फरवरी को एक संवाददाता सम्मेलन करेगी. इससे पहले भाजपा नेता किरीट सोमैया ने आरोप लगाया था कि राउत और उनके परिवार के सदस्यों ने मैगपाई डीएफएस प्राइवेट लिमिटेड नामक एक कंपनी के साथ साझेदारी की थी. जो शराब के वितरण में शामिल थी.राउत ने कहा कि यह मेरी निजी प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं है. 15 फरवरी को शाम 4 बजे शिवसेना की प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी. उसके बाद महा विकास अघाड़ी (एमवीए) की प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी. बीजेपी पर निशाना साधते हुए राउत ने कहा कि ‘दिखाओ आपके पास जो भी फाइलें हैं.’

Related Articles

Back to top button