UP Election 2022: यूक्रेन से सुरक्षित वापस आयी छात्रा ने, PM मोदी को बोला धन्यवाद,वाराणसी में किया मतदान

जब तिरंगा लेकर आगे चल रहे थे तो वहां के लोकल लोग तिरंगा को सलाम कर रहे थे

वाराणसी. रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध के कारण हजारों की संख्या में भारतीय छात्र-छात्राएं फंसे हुए हैं. छात्रों को बाहर निकालने के लिए भारत सरकार की पहल जारी है. इसके तहत वाराणसी की कृतिका सिंह वापस घर लौट पाई हैं. यूक्रेन से दो दिन पहले सुरक्षित वापस आयी कृतिका ने वाराणसी के नगर निगम के पोलिंग बूथ पर पहुंचकर मतदान किया है. वह कैंट विधानसभा क्षेत्र की रहने वाली है. कृतिका की मां ने भारत सरकार का शुक्रिया किया है. कृतिका ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद दिया. पीएम मोदी ने दूसरे देश में बिना वीजा प्रवेश करने की व्यवस्था की. उन्होंने कहा कि आज मैं पीएम मोदी की वजह से मतदान में शामिल हो रही हूं. मेडिकल की पढ़ाई करने वाली कृतिका ने आगे बताया की हम लोग जब तिरंगा लेकर आगे चल रहे थे तो वहां के लोकल लोग तिरंगा को सलाम कर रहे थे.

भारतीय झंडा बना हमारा कवच 

कृतिका आगे कहती हैं कि हमारा भारतीय झंडा उसका कवच बन कर चल रहा था.रास्ते में तीन जगह बम गिरा एक बार हिम्मत हार गई थी. लेकिन फिर मैं आखिर घर तक पहुंच ही गई. अपने परिवार के साथ वोट देने पहुंची कृतिका की मां कविता सिंह का कहना है कि सरकार ने उनकी बहुत मदद की है. यूक्रेन में एमएमबीए की द्वितीय वर्ष की छात्रा कृतिका ने विकास और शिक्षा के मुद्दे पर अपना वोट डाला सरकार से मांग करते हुए कहा कि भारत में ही ऐसी व्यवस्था हो बच्चों को बाहर न जाना पड़े.

पद्म विभूषण शास्त्रीय संगीतकार पंडित छन्नूलाल मिश्र

बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान में वाराणसी में वोटिंग की जा रही है. आज सुबह से ही काशीवासियों में काफी उत्साह का माहौल देखने को मिल रहा है. वाराणसी कैंट विधानसभा मतदान केंद्र पर पद्म विभूषण शास्त्रीय संगीतकार पंडित छन्नूलाल मिश्र ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. इसके साथ ही पंडित छन्नूलाल मिश्र ने अपने अंदाज में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया.

Related Articles

Back to top button