UP Election 2022: लखनऊ में सपा को कितना फ़ायदा होगा इस बार, देखें न्यूजनशा का ये वीडियो

जानिए इस चुनाव में सपा को कितना हो सकता है फायदा, जानने के लिए देखें वीडियो  

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के पहले व दूसरे चरण का मतदान संपन्न हो चुका है. वहीं दूसरी व चौथे चरण से पहले यूपी की सियासी राजनीति अपने चरण पर है. इसी कड़ी में इस चुनाव में सपा को कितना फायदा होगा या लखनऊ की जनता इस बार किसकी सरकार चाहती है. इस बारे में जाने के लिए न्यूजनशा की तरह से विनीता यादव लोगों से बातचीत कर सवाल पूछ रही हैं.

लखनऊ की जनता से न्यूजनशा की तरफ से विनीता यादव ने किया सवाल

इस दौरान जब न्यूजनशा की तरफ से विनीता यादव ने जनता से बात की और सवाल पूछे तो ज्यादातर लोगों ने सपा का सपोर्ट किया है. इस दौरान कई लोगों ने बताया कि इस बार युवा चाहती है सपा की सरकार आए है. वहीं इस दौरान सपा के एक कार्यकर्ता ने पुराने लखनऊ के एक जगह के बारे में बताते हुए कहा कि इस जगह को अखिलेश यादव के सरकार में बनाया गया था. यहां पर लोग रोजगार के लिए अपने ठेला लगाते थे, लेकिन भाजपा सरकार में उसे भी हटा दिया गया.

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि यह जगह काफी अच्छी और सुंदर थी. लोग यहां से घूमने आते थे. जिसकी वजह से गरीब परिवारों का घर चलता था, लेकिन अब सब कुछ हटा दिया गया है. वहीं इस दौरान विनीत यादव ने बताया कि अगर यूपी में किसी भी पार्टी को सत्ता में आना होता है तो सबकी सबसे बड़ी कोशिश होती है कि मेजौरिटी को पकड़ा जाए.

चुनाव में मुस्लिम आबादी को टारगेट करती है सपा

बता दें लखनऊ में मुस्लिम आबादी ज्यादा है. ऐसे में सभी पार्टी की कोशिश रहती हैं इन्हें टारगेट करें. वहीं लखनऊ सपा हमेशा से मुस्लिम को टारगेट करती हैं, लेकिन साल 2017 के चुनाव में भाजपा को भी मुस्लिम में अच्छा खासा वोट दिया था. वहीं जब न्यूजनशा की तरफ से ओवैसी पर गोली चलने पर सवाल पूछा गया तो सपा कार्यकर्त्ता ने कहा सीएम योगी ओवैसी से डर रहे हैं. ओवैसी के आने पर यूपी में कोई फर्क पड़ेगा. इस सवाल पर लोगों ने जवाब दिया नहीं. क्योंकि वह हैदराबाद से है ऐसे में यूपी में कुछ खास फर्क नहीं पड़ता है.  ऐसे में अगर आप जानना चाहते हैं इस चुनाव में सपा का कितना फायदा होगा. इसके लिए न्यूजनशा की ये रिपोर्ट अंत तक जरुर देखें.

 

Related Articles

Back to top button