UP के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कांग्रेस पर तंज करते हुए ऐसे लगाया भारत माता की जय के नारे

बहराइच. उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने सोमवार को बहराइच पहुंचकर लोगों से भारत माता की जय के नारे लगवाए. साथ ही उन्होंने कहा कि भारत माता की जय का नारा तभी सही माना जायेगा जब आप हाथ खोल कर पंजा दिखाते हुए नहीं बजरंग बली वाला घूंसा बनाकर बोलेंगे. उन्होंने कहा कि हाथ के पंजे ने देश पर बहुत दिनों तक शासन किया है. इसने बहुत दिनों तक भरष्टाचार को बढ़ावा दिया है. उनका इशारा कांग्रेस की तरफ था.

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने बहराइच के पयागपुर में एक कॉलेज में हीरक जयंती समारोह को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि भारत माता की जय बोलते समय हाथ खुला रख कर पंजा दिखाकर नहीं बजरंग बली का घूंसा बनाकर जय बोलना है. उन्होंने कहा कि घूसा बनाकर भारत माता की जय बोलने का फायदा होता है. डिप्टी सीएम ने दिल्ली की एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि पुलिस ने इसके जरिये भारतीय व पाकिस्तानी की पहचान की.

ब्राह्मणों के लिए कही ये बात
इस दौरान उप मुख्यमंत्री ने योगी सरकार की उपलब्धियों का जमकर बखान किया। उन्होंने विपक्ष के ब्राह्मण सम्मेलन को भी पूरी तरह खोखला करार दिया. उन्होंने कहा कि ब्राह्मण एक जाति, नहीं संस्कार है. जीवन जीने की पद्धति है, जो ये देखता आ रहा है कि कौन सी सरकार उसके लिए उपयुक्त है. बीजेपी में नेतृत्व को लेकर किसी भी प्रकार की असमंजस से इनकार करते हुए कहा कि योगी नेतृत्व को केंद्रीय नेतृत्व ने सही ठहराया है.

एक भी दंगा नहीं हुआ 
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि इस प्रदेश में भाई भतीजावाद, हिन्दू मुस्लिम दंगे, आपस में बांटने की राजनीति देखी है. लेकिन अब एक भी दंगा नहीं हुआ न? क्योंकि अब अनुसूचित जाति, जनजाति, गरीब और सभी वर्ग मिलकर बजरंग बली का घूंसा बन गया है. अब कोई हाथ का पंजा नहीं दिखाएगा.

Related Articles

Back to top button