यूपी: कोरोना की रफ़्तार कम होने के बाद सीएम योगी ने खत्म किया नाइट कर्फ्यू, सभी समारोह में शामिल होने की छूट

यूपी: सीएम योगी ने आज हटाया नाइट कर्फ्यू, गृह विभाग ने जारी किया आदेश

लखनऊ: यूपी में कोरोना की रफ़्तार धीरे- धीरे कम हो रहा है. उत्तर प्रदेश में कोरोना के केस कम होने की वजह से सीएम योगी ने शनिवार को नाईट कर्फ्यू खत्म करने का फैसला किया है. इसके साथ ही सभी सामाजिक, खेल गतिविधियां, मनोरंजन, विवाह समारोह, सांस्कृतिक समारोह आदि पर लगे बैन को हटाते हुए पूर्ण क्षमता के साथ व्यक्तियों के शामिल होने की अनुमति दे दी गई है.

कोविड प्रोटोकॉल का करना होगा पालन

कोरोना प्रतिबंधों से राहत पाने के बाद कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. वहीं यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने आदेश जारी कर दिया है. आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप की वजह से अभी तक रात 11 से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ़्यू लागू था. इसके अलावा राज्य में सभी आंगनबाड़ी केंद्र 1 मार्च से खोले जाएंगे. इसके लिए अलग से एसओपीकी जाएगी. स्वीमिंग पूल, वाटर पार्क, राजनीतिक रैली, धरना प्रदर्शन पर रोक पहले की तरह जारी रहेगा. वहीं सरकार ने अब कोरोना के मामलों में लगातार आ रही गिरावट को देखते हुए ये फैसला लिया है. इससे पहले शुक्रवार को यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सावधानी और सतर्कता ही कोविड नियंत्रण का आधार है.

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के दिए निर्देश

जानकारी के मुताबिक सीएम योगी ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी आवश्यक कदमों को जारी रखने के निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना से बचाव और उपचार की व्यवस्थाओं को निरंतर सुदृढ़ बनाकर रखा जाए. पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना संक्रमण के 844 नए मामले सामने आए हैं. इस अवधि में 1,647 व्यक्तियों को सफल उपचार के उपरान्त डिस्चार्ज किया गया. वहीं प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 8,683 है. पिछले 24 घंटे में प्रदेश में1 लाख 80 हजार 339 कोरोना टेस्ट किए गए. अब तक राज्य में 10 करोड़ 27 लाख 27 हजार 543 कोविड टेस्ट सफल हो चुके हैं.

Related Articles

Back to top button