सितंबर में योगी सरकार में बनेंगे सात मंत्री, देखें किनके नाम शामिल

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल (UP Cabinet Exapansion) का सितंबर के पहले सप्ताह में विस्तार होगा। पार्टी हाईकमान ने मंत्रिमंडल विस्तार को हरी झंडी दे दी है। माना जा रहा है कि अगले वर्ष के चुनाव को ध्यान में रखते हुए बीजेपी विस्तार के दौरान जातीय समीकरण पर जोर दे सकती है।

. उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल (UP Cabinet Exapansion) का सितंबर के पहले सप्ताह में विस्तार होगा। पार्टी हाईकमान ने मंत्रिमंडल विस्तार को हरी झंडी दे दी है। माना जा रहा है कि अगले वर्ष के चुनाव को ध्यान में रखते हुए बीजेपी विस्तार के दौरान जातीय समीकरण पर जोर दे सकती है। मंत्रिमंडल विस्तार में सात मंत्रियों को शपथ दिलाए जाने की तैयारी है। इनमें सहयोगी दल के कुछ विधायकों को भी मंत्री बनाया जाएगा। ब्राह्मण, निषाद और गुर्जर समाज के साथ गोंड, जाट व पटेल समाज का भी ध्यान रखा जाएगा।

इन पर रहेगा जोर

इस बार योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल विस्तार में कांग्रेस से भाजपा में आने वाले जितिन प्रसाद के साथ निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद भी मंत्री बनने के कयास तेज हैं। इनके साथ ही मेरठ से सोमेन्द्र, फतेहपुर से कृष्णा पासवान, गाजियाबाद के दादरी से तेजपाल गुर्जर, निषाद पार्टी से संजय निषाद, रामचंद्र विश्वकर्मा, मंजू सिवाच और अपना दल से आशीष पटेल को मंत्री बनाया जा सकता है। संगीता बलवंत बिंद, एमपी सेंथवार, संजय गोंड, राहुल कौल व सहेन्द्र रमाला को भी प्रदेश सरकार में मंत्री बनाया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button