upmsp up board class 10, 12 result 2021 : यूपी बोर्ड की परीक्षा में इस बार पप्पू भी पास हो गया !

 

 

upmsp up board class 10, 12 result 2021 : यूपी बोर्ड की परीक्षा में इस बार पप्पू भी पास हो गया। दो से से चार विषयों में फेल छात्र इस साल फर्स्ट डिवीजन में पास हुए हैं। बिना परीक्षा दिए इतना बेहतरीन परिणाम आने के बाद सभी काफी उत्साहित हैं। दूसरी व तीसरी बार परीक्षा देने वाले 2322 छात्र छात्राओं में से इस बार केवल 46 बच्चे ही फेल हुए हैं।

राजकीय तथा एडेड स्कूलों में प्रतिवर्ष हजारों की संख्या में छात्र फेल हो जाते थे। इनमें से कुछ बच्चे दोबारा व तीसरी बार परीक्षा में बैठते हैं। इस बार करीब 2322 छात्र छात्राओं ने दूसरी से लेकर तीसरी बार परीक्षा देने की तैयारी की थी। इनमें से करीब 920 छात्र-छात्राएं ऐसे थे जो पिछली परीक्षाओं में तीन से चार विषयों में फेल हुए थे। लेकिन इस बार इन सभी के हाथ लॉटरी लगी है। बिना परीक्षा दिए यह सभी पास हो गए हैं। राजकीय जुबिली में हाईस्कूल के सभी बच्चे पास हो गए हैं।

यहां अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं-

दिखी फर्स्ट डिवीजन में पास होने की खुशी
दो से तीन वर्ष से लगातार फेल होने वाले कई छात्रों ने प्राइवेट फार्म भरा था। चार चार विषयों में फेल थे। बहुत अच्छे की उम्मीद इस बार भी नहीं लगाए थे। लेकिन परीक्षा न होने की वजह से इन्हें भी लाभ मिल गया। जिसकी वजह से यह फर्स्ट डिवीजन पास हो गए। इनमें से कई बच्चों ने 60% से अधिक अंक हासिल किए हैं। रिजल्ट आने के बाद इनके चेहरों पर खुशी साफ झलक रही थी। बच्चों ने स्कूल में अपने शिक्षकों को फोन कर इसकी जानकारी भी दी।

कितने बच्चों ने दी थी दोबारा व तिबारा परीक्षा
–इंटरमीडिएट के-1844
— हाई स्कूल के- 488
— इंटरमीडिएट के पास हुए बच्चे 1801
— हाई स्कूल के पास हुए बच्चे 485

 

Related Articles

Back to top button