UP BJP के मोर्चा, प्रकोष्ठों की टीम का ऐलान इसी महीने, जानिए कौन-कौन हैं दावेदार

लखनऊ. एक तरफ आने वाले यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. लेकिन भारतीय जनता पार्टी (BJP) का उत्तर प्रदेश में मोर्चा प्रकोष्ठों का गठन अभी तक नहीं हुआ है. इसका प्रभाव कहीं न कहीं बीजेपी की चुनावी तैयारियों पर भी पड़ रहा है. मोर्चों के जमीनी संगठन पर शिथिलता है. कार्यकर्ताओं की निगाहें प्रदेश कार्यालय की तरफ लगी हैं.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह कहते हैं कि इसी महीने सभी मोर्चा, प्रकोष्ठों और विभागों का गठन हो जाएगा. उसके बाद क्षेत्र और जिला स्तर पर भी टीमों का गठन स्थानीय स्तर पर संगठन कर लेगा. बीजेपी चुनावी मोड मे आ चुकी है और विजयश्री के संकल्प के साथ काम शुरू हो चुका है.

कहा जा यहा है कि सबसे अधिक खींचतान भारतीय जनता युवा मोर्चा और महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए है. वहीं किसान मोर्चा व अनुसूचित जाति मोर्चा के लिए पार्टी दमखम वाले नेता की तलाश कर रही है. भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए आधा दर्जन से अधिक दावेदार जोड़-तोड़ में लगे हैं. माना जा रहा है कि भाजपा की बी-टीम कहलाने वाले भाजयुमो की कमान ब्राह्मण अथवा ठाकुर समाज के कार्यकर्ता को सौंपी जा सकती है. दावेदारों में जिन नामों की चर्चा जोरों पर है. उसमें प्रांशु दत्त द्विवेदी, मिथलेश त्रिपाठी, अभिषेक कौशिक, वरुण गोयल, हर्षवर्धन सिंह और कमलेश मिश्र का नाम प्रमुख हैं.

महिला मोर्चा में मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष दर्शना सिंह का कार्यकाल बढ़ाने की पैरोकारी में एक वर्ग जुटा है, वहीं अर्चना मिश्रा को ब्राह्मण कोटे में दायित्व सौंपे जाने की उम्मीद जताई जा रही है. रश्मि रावल पर भी पार्टी की निगाहें हैं. किसान मोर्चे को लेकर कश्मकश जारी है. किसान आंदोलन को देखते हुए पार्टी दमखम वाले नेता ढ़ूंढ़ रही है. वहीं दलित पालिटिक्स पर भी पार्टी ध्यान दे रही है. पार्टी उसी को टिकट देगी जो दलित समाज को संदेश दे सके.

Related Articles

Back to top button