UP : SP सांसद आजम खान पर एक और मुसीबत, जल निगम भर्ती घोटाले में पाए गए दोषी..

लखनऊ : समाजवादी पार्टी (SP) के सांसद और उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री मो. आजम खान की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब वह जल निगम भर्ती घोटाले में दोषी पाए गए हैं। मामले की जांच कर रही स्पेशल इंवेस्टीगेटिंग टीम (SIT) ने सीतापुर जेल में बंद आजम खान के पास वारंट भेजा है।

प्रदेश की पूर्ववर्ती सपा सरकार में आजम खान नगर विकास तथा जल संसाधन मंत्री थे। उनके कार्यकाल में जल निगम में 853 अवर अभियंता, 117 सहायक अभियंता और क्लर्क के 335 पदों पर भर्ती हुई थी। इन भर्तियों में घोटाले का आरोप लगा था, जिसकी जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया था।

एसआईटी ने इस संबंध में वर्ष 2018 में आजम खान के साथ तत्कालीन नगर विकास सचिव और अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। अब जांच में दोषी पाए जाने के बाद एसआईटी जल्द ही कोर्ट में इस मामले में चार्ज सीट दायर करेगी।

गौरतलब है कि रामपुर से सपा सांसद आजम खां की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। बेटे पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम खां के पासपोर्ट में फर्जी कागज लगाने के आरोप में और रामपुर में जौहर विश्व विद्यालय में जमीन के हेर फेर के मामले में वह पहले से ही विधायक पत्नी डॉ. तजीन फात्मा व बेटे अब्दुल्ला आजम खां के साथ सीतापुर जेल में बंद हैं।

Related Articles

Back to top button