उन्नाव: दलित महिला के किडनैपिंग के बाद हत्या के मामले में इंस्पेक्टर सस्पेंड, सीओ से मांगा गया स्पष्टिकरण

सपा सरकार में मंत्री रहे फतेहबहादुर सिंह के बेटे पर आरोप दलित महिला के अपरहण और हत्या करने का लगा आरोप

लखनऊ: आज के टाइम लोगों के अंदर की इंसानियत मर चुकी हैं इसका जीता जागता सबूत है उन्नाव में एक दलित युवती अपरहण के बाद हत्या कर दिया गया. बता दें में उन्नाव में एक दलित युवती का अपहरण करने के बाद उसकी हत्या कर शव को 4 फीट गहरे गड्ढे में गाड़ दिया गया. युवती की मां ने सपा के पूर्व राज्य मंत्री स्व फ़तेहबहादुर सिंह के बेटे राजोल सिंह पर अपहरण कर हत्या करने का आरोप लगाया था. जिसके बाद उन्नाव पुलिस ने आरोपी की कस्टडी रिमांड ली, वहीं उसके संपर्क में आए मंत्री के बेटे के करीबी को गिरफ्तार किया. निशानदेही पर शव बरामद होने के बाद परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही के आरोप लगाएं हैं. जिस पर एसपी ने बीती देर रात इंस्पेक्टर कोतवाली अखिलेश पांडे को सस्पेंड कर दिया है.वहीं सीओ से भी स्पष्टीकरण मांगा है.

उन्नाव सदर कोतवाली क्षेत्र के काशीराम की रहने वाली एक दलित युवती ने 8 दिसंबर 2021 को सदर कोतवाली में तहरीर देकर आरोप लगाया कि उसकी बेटी पूजा को पूर्व सपा राज्य मंत्री फतेहबहादुर सिंह के बेटे राजोल सिंह ने किडनैप कर लिया है. इसके बाद पुलिस में अपहरण का मुकदमा दर्ज करा दिया गया है. हालांकि की कई दिन बीत जाने के बाद कोई खोज खबर नहीं हुई थी.

सपा नेता के बेटे पर बेटी के गायब कराने का महिला ने लगाया आरोप

पीड़िता की मां ने बेटी के गायब होने का आरोप सपा सरकार में राज्यमंत्री और सहकारी विभाग के चेयरमैन रहे फतेहबहादुर के बेटे राजोल सिंह पर लगाया था. परिवार का आरोप है कि पुलिस ने मामले को गंभीरता से नही लिया. मामला एससी एसटी एक्ट का होने के चलते 11 जनवरी 2022 को सीओ ने मुकदमे में तरमीम किया. वहीं पीडिता की परेशान मां लगातार अफसरों के चौखट पर न्याय की गुहार लगाती रही, लेकिन किसी उसकी एक न सुनी. लापता युवती की मां 24 जनवरी को लखनऊ में अखिलेश यादव की गाड़ी के आगे कूद गई थी. इस घटना के बाद यह मामला चर्चा में आ गया था.

4 फीट गड्ढा खोदने के बाद युवती का शव बरामद

जब ये मामला सुर्ख़ियों में आया तो पुलिस ने मामले की छानबीन करनी शुरू कर दी. 25 जनवरी को सपा नेता के बेटे राजोल सिंह को जेल भेज दिया था. हालांकि इसके बाद भी लापता युवती का पता नहीं चल सका. 4 फरवरी को पुलिस ने राजोल सिंह को पीसीआर रिमांड पर लेकर पूछताछ की लेकिन फिर भी सफलता हासिल नहीं हुई. तमाम साक्ष्यों के आधार गुरुवार को पुलिस को पता चला कि कब्बा खेड़ा के घर के बगल में ही युवती का शव को गाढ़ा गया है. इस खबर के बाद सदर कोतवाली पुलिस स्वाट टीम के सभी पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर खुदाई शुरू करवाई. लगभग 4 फीट गड्ढा खोदने के बाद पुलिस ने युवती का शव बरामद कर लिया. जैसे ही लड़की के परिजनों को इस घटना की खबर दी गई वहां कोहराम मच गया. मृतका की मां ने पुलिस पर भी कई गंभीर आरोप लगाए हैं.

Related Articles

Back to top button