उन्नाव: बीजेपी उम्मीदवार समेत 60 लोगों पर आचार संहिता के उल्लंघन का दर्ज हुआ मामला

उन्नाव भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का दर्ज हुआ मामला, अपने काफिले संग कर रहे थे नारेबाजी

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में महज हफ्तेभर का समय बचा हुआ है. ऐसे में सभी पार्टियों के नेता लगातार अपनी पार्टी का प्रचार करने जुटे हुए हैं. वहीं चुनाव से पहले आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद चुनाव आयोग ने चुनाव सम्बंधित प्रचार को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए थे. इसके साथ ही नियमों का पालन न करने पर मुकदमा दर्ज कराने के भी आदेश थे.

वहीं उन्नाव में फ्लाइंग स्क्वायड टीम ने भगवंत नगर विधानसभा से बीजेपी उम्मीदवार समेत 60  समर्थकों पर आचार संहिता के नियमों की धज्जियां उड़ाने को लेकर मुकदमा दर्ज कराया है. उन्नाव की भगवंतनगर विधानसभा सीट पर भाजपा ने 1 फरवरी को आशुतोष शुक्ला को उम्मीदवार बनाकर मैदान में उतारा है. हालांकि आशुतोष शुक्ला ने टिकट मिलने से पहले ही निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन कराया था. वहीं उस दौरान उन्होंने कहा था कि अगर पार्टी टिकट नहीं देगी तो मैं निर्दलीय चुनाव भी लड़ेंगे. भाजपा से टिकट मिलने के बाद उन्होंने बीते दिन कलेक्ट्रेट परिसर में नामांकन कराया है. उसके बाद क्षेत्र के शुक्लाखेड़ा में 8-10 गाड़ियों मे 50-60 लोगों की संख्या में काफिला लेकर निकले थे और नारेबाजी करनी शुरू कर दी थी.

जानकारी के मुताबिक टीम में मौजूद मजिस्ट्रेट आलोक अवस्थी उर्फ आलोक भारती ने काफिले की वीडियोग्राफी कराई और बीघापुर थाना में तहरीर देकर उन्होंने आचार संहिता के उल्लंघन की तहत मुकदमा पंजीकृत कराया है. उधर बीजेपी उम्मीदवार आशुतोष शुक्ला पर मुकदमा दर्ज होने के बाद राजनीति के गलियारे में हलचल तेज हो गई है. भगवंत नगर विधानसभा सीट से वर्तमान में विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित विधायक हैं. बताया जा रहा है कि इस सीट पर वह अपने बेटे को मैदान में उतारने की फ़िराक में थे, लेकिन पार्टी ने उन पर भरोसा नहीं जताया.

निष्पक्षता से कराया जाएगा चुनाव

जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार इन दिनों एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. वहीं इन दिनों जगह-जगह पर एसएसटी टीम चेकिंग व जांच पड़ताल कर रही है. आदर्श आचार संहिता का पालन पूरी कड़ाई से कराया जा रहा है. जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार का कहना है कि यूपी विधानसभा चुनाव निष्पक्षता के साथ कराया जाएगा, कोई भी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करेगा तो उसके खिलाफ तत्काल मुकदमा कराया जाएगा. इस बार चुनाव में किसी को कोई भी छोट नहीं दी जाएगी.

उन्नाव पुलिस ने चुनाव से पहले कसी कमर

वहीं आगामी विधानसभा चुनाव के लिए जिलों में शांतिपूर्वक संपन्न करवाने के लिए तीसरे चरण को छोड़ कर छह चरणों में जिले का फोर्स हथियारों के साथ तैनात की जाएगी. वहीँ पहले चरण में मुजफ्फरनगर, दूसरे चरण के लिए सहारनपुर, पांचवें चरण में प्रतापगढ़, छठवें चरण में गोरखपुर और सातवें चरण में मिर्जापुर फ़ोर्स को भेजा जा रहा है. जबकि चौथे चरण में मतदान करवाने के लिए पश्चिमी यूपी, बुंदेलखंड और पूर्वी यूपी के जिले में आ रही है.

Related Articles

Back to top button