केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने अखिलेश पर बोला हमला, कहा- 10 मार्च को कहेंगे EVM बेवफा है

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भाजपा प्रत्याशी प्रकाश द्विवेदी के पक्ष में रोड शो कर वोट की अपील

बांदा. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर एक तरफ राजनीतिक माहौल गरमाया हुआ है. इसी कड़ी में सोमवार को बांदा  में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर चुनाव प्रचार करने पहुंचे. यहां उन्होंने मीडिया से बातचीत में दावा किया कि इस चुनाव में सपा को 100 सीटें भी नहीं मिलेंगी. उन्होंने कहा, ‘इस बार की लहर बताती है कि बुंदेलखंड में कमल ही खिलने वाला है. अखिलेश जी सात चरणों के बाद भी 100 भी पार नहीं कर पाएंगे और 10 मार्च को उनका बयान होगा कि ईवीएम बेवफा है. इससे पहले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भाजपा प्रत्याशी प्रकाश द्विवेदी के पक्ष में रोड शो कर वोट की अपील की.

एसपी के मंजुला विवेक सिंह मैदान

दरअसल बांदा जिले में 23 फरवरी को मतदान होगा. वहीं बांदा सीट से बीजेपी के प्रकाश द्विवेदी, बीएसपी के धीरज राजपूत और एसपी के मंजुला विवेक सिंह मैदान में है. यहां जोरदार मुकाबला है. बता दें कि 2017 में बांदा में 59.22 प्रतिशत मतदान हुआ था. यहां 2007 और 2012 में विवेक कुमार सिंह कांग्रेस के टिकट पर जीते. वहीं 2017 में भाजपा के प्रकाश द्विवेदी जीते. 2007 में विवेक कुमार सिंह कांग्रेस से जीते और बसपा के बाबूलाल कुशवाहा को हराया था.

भाजपा से चुनाव जीते और बसपा के मधुसूदन कुशवाहा

2012 में विवेक कुमार सिंह कंग्रेस से फिर जीते और बसपा के दिनेश चन्द्र शुक्ल को हराया. 2017 में प्रकाश द्विवेदी भाजपा से चुनाव जीते और बसपा के मधुसूदन कुशवाहा को हराया था. वहीं जातीय समीकरण के लिहाज से देखें तो यहां पिछड़ी और अनुसूचित जाति के मतदाता सर्वाधिक हैं. पिछड़ी जाति में यादव और पटेल की संख्या अधिक है. धर्म विशेष में मुस्लिम आबादी भी 15 हजार के आसपास है. जबकि ब्राह्मण और ठाकुर मतदाताओं की संख्या भी 40 हजार के आसपास है.

Related Articles

Back to top button