पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन सरकार ने उत्तराखंड में लिखी विकास की नई गाथा- जेपी नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्ड ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार ने उत्तराखंड में विकास की नई गाथा लिखी है। उत्तराखंड की भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है। सरकारी कार्यालयों की कार्य संस्कृति में सुधार आया है। कि बीजेपी एकमात्र ऐसी पार्टी है, जो बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं के बल पर चुनावी मैदान में उतरती है।

कहा कि पंचायत से लेकर विधानसभा चुनावों में बूथ लेवल कार्यकर्ताओं की भूमिका अहम होती है। वह ही पार्टी कि रीढ़ की हड्डी होते हैं। कहा कि प्रदेश में विकास कार्यों ने तेजी से कार्य किया जा रहा है। पूर्व मुख्यमंत्रियों त्रिवेंद्र सिंह रावत, तीरथ सिंह रावत और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में पहाड़ में विकास हो रहा है।

नड्डा ने कहा कि चारधाम यात्रा के लिए ऑल वेदर रोड का निमार्ण कार्यल अगले साल 2022 तक पूरा हो जाएगा। नड्डा ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया है कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अभी से रणनीति बनाकर कार्य करना शुरू कर दें। विधानसभा चुनाव-2022 से पहले शक्ति केंद्र के संयोजकों और उत्तराखंड इंचार्ज की मीटिंग में नड्डा ने ये बात कहीं।

भाजपा चुनाव प्रबंधन टीमों का गठन जल्द
भाजपा अब पूरी तरह से चुनावी मोड में उतर गई है। बुधवार को पार्टी विधानसभा चुनावों के प्रबंधन के लिए कई टीमों का ऐलान कर सकती है। भाजपा उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने इसके संकेत दिए हैं। भाजपा प्रांतीय नेतृत्व चुनाव प्रबंधन टीमों के गठन की अंतिम प्रक्रिया देने में लगा रहा। माना जा रहा है कि बुधवार को विभिन्न समितियों के नाम को घोषणा कर दी जाएगी।

भाजपा चुनाव प्रबंधन समितियों का ऐलान
भाजपा ने विधान सभा चुनावों के मद्देनजर चुनाव प्रबंधन को विभिन्न समितियों का ऐलान कर दिया है। पूरे चुनावों पर निगरानी के लिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक को अध्यक्ष बनाया गया है जबकि सांसद अजय टम्टा को संयोजक व सांसद अनिल बलूनी व तीरथ रावत सह संयोजक की भूमिका में होंगे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश के बाद देर रात विभिन्न 33 समितियों की घोषणा की गई है।

प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने बताया कि चुनाव प्रबंधन समिति में चार सह संयोजक ज्योति प्रसाद गैरोला, बलराज पासी, गोविंद सिंह बिष्ट और महेंद्र भट्ट शामिल किए हैं। चुनाव कार्यालय प्रमुख प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार होंगे, जबकि आदित्य चौहान और श्याम वीर सैनी सह प्रमुख बनाए गए हैं। काल सेंटर प्रमुख मयंक गुप्ता तो नीरज पंत सह प्रमुख होंगे। कार्यालय प्रबंधन कमेटी में विरेंद्र बिष्ट प्रमुख व हरीश नारंग व रविंद्र वाल्मीकि सह प्रमुख बनाए गए हैं। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कौशिक ने सभी समितियों के प्रमुख व सह प्रमुखों को तैयारियों में जुटने के निर्देश दिए हैं।

इन्हें मिली जिम्मेदारी
समितियों में प्रमुख और सह प्रमुख के पद क्रमश: इस प्रकार हैं। स्वागत कक्ष समिति में विनोद सुयाल, गौरव खंडेलवाल, सुरक्षा समिति में संजीव चौहान, आशीष रावत, मीडिया विभाग समिति में  सुरेश जोशी, बलजीत सोनी व सुशील त्यागी, मीडिया संपर्क समिति में राजीव तलवार, शंकर कोरंगा व संजीव वर्मा, न्यायिक मामले समिति में राजीव शर्मा, पुरुषोत्मत दत्त कांडपाल, चुनाव आयोग में जयवर्धन कांडपाल व प्रभात बिष्ट, साहित्य समिति में  डा. देवेंद्र भसीन, अभिमन्यु कुमार, प्रचार सामग्री समिति में कौस्तुबा नंद जोशी, विनोद शर्मा, साहित्य वितरण में राजेंद्र ढिल्लों, चंदन बिष्ट, वाहन  समिति में अनिल गुप्ता, सिद्धार्थ अग्रवाल, हैलीकाप्टर समिति में विनय उनियाल आदि।

Related Articles

Back to top button