चाचा शिवपाल ने एग्जिट पोल को बताया भ्रामक, कहा सपा बनाएगी पूर्णबहुमत से सरकार

चाचा शिवपाल ने कहा सपा बनाने जा रही गठबंधन की सरकार, प्रत्याशी व कार्यकर्ता मतगणना रहें सतर्क  

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सातवें व आखिरी चरण का मतदान 7 मार्च को खत्म हो चुका है. वहीं चुनाव खत्म होने के बाद एग्जिट पोल के नतीजे भी दिखाए गए हैं. इन एग्जिट पोल्स के नतीजों को सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव के चाचा व सपा नेता शिवपाल सिंह यादव ने भ्रामक बताया है. सपा गठबंधन पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने जा रही है. उम्मीदवार व कार्यकर्ता मतगणना तक सतर्क व एक्टिव रहें. इसके साथ उन्होंने कहा निश्चय ही सफलता आपकी राह देख रही है.

रामगोपाल यादव ने सपा के जीतने का किया दावा

चाचा शिवपाल सिंह यादव से पहले सपा के महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव ने कहा कि एग्जिट पोल प्रायोजित हैं. सपा-गठबंधन 300 से अधिक सीटें जीत रही है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि उम्मीदवार और कार्यकर्ता सावधानीपूर्वक मतगणना कराएं और 10 मार्च को विजय पताका फहराने के लिए तैयार रहें. उन्होंने कहा चैनलों द्वारा दिखाए गए एग्जिट पोल में यूपी में पूर्ण बहुमत के साथ भाजपा सत्ता में वापसी करती हुई नजर आ रही है. इससे भाजपा कार्यकर्ता बेहद उत्साहित हैं.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जनता इस बार डबल इंजन की सरकार की पटरियां उखाड़ने के लिए तैयार है, सपा गठबंधन को कम से कम 300 सीटें मिलनी तय है. उन्होंने कहा कि सपा सरकार बनी तो पूर्वांचल को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने का काम करेंगे. अखिलेश यादव मतदाताओं को बधाई देते हुए कहा कि जनता ने अपनी बुनियादी समस्याओं, बेकारी, महंगाई के खिलाफ और विकास के लिए मतदान किया. डबल इंजन की बीजेपी सरकार ने जनता को निराश किया है. नौजवानों को अपमानित किया गया. प्रदेश में रोजगार का संकट है. किसानों के साथ बीजेपी शासन में अन्याय हुआ है. शिक्षा व्यवस्था चौपट हो गई. बीजेपी ने भाषा के स्तर को गिराया और राजनीतिक मर्यादा को तार-तार किया.

यूक्रेन मामले में बीजेपी ने छिपाई अपनी नकामी

भाजपा सरकार ने यूक्रेन के मामले में अपनी नाकामी छिपाई है. भाजपा शासन में पुलिस हिरासत में सबसे ज्यादा मौतें हुई. इसके साथ उन्होंने कहा कि सपा जनता से किया वादा पूरा करती है. सपा की प्रतिबद्धता विकास से है. प्रदेश को एक्सप्रेसवे से परिचय सपा ने ही कराया. सपा सरकार में बांटे गए 18 लाख लैपटॉप की 18 लाख सफल कहानी है.

Related Articles

Back to top button