जसवंतनगर सीट से जीतने के बाद अखिलेश यादव से मिले चाचा शिवपाल सिंह यादव, जानिए क्या कहा

इस चुनाव में जीत हासिल करने के बाद अखिलेश यादव से चाचा शिवपाल ने की मुलाकात

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं. वहीं चुनाव में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी(प्रसपा) प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने शनिवार को सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव से लखनऊ में मुलाकात की है. बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच चुनाव में मिली हार को लेकर मंथन हुआ. आजमगढ़ से सांसद अखिलेश यादव करहल विधानसभा की सीट छोड़ सकते हैं. जबकि सपा सांसद आजम खान के भी रामपुर विधानसभा की सीट छोड़ने की खबर सामने आ रही है.

अखिलेश यादव से चाचा शिवपाल ने की मुलाकात

यूपी के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 403 सीटों में से 273 सीटों पर जीत दर्ज कर पूर्ण बहुमत हासिल किया है. राज्‍य की मुख्‍य विपक्षी सपा ने 111 सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी ली है. उन्होंने कहा था है कि सपा विधानसभा चुनाव 2022 के जनादेश को जनता का सम्मान करते हुए स्वीकार करती है. सपा प्रमुख ने कहा कि हर एक छात्र, बेरोजगार युवा, शिक्षक, शिक्षामित्र, पुरानी पेंशन समर्थक, महिला, किसान, मजदूर और सभी शुभचिंतकों को धन्यवाद जिन्होंने समाजवादी पार्टी के प्रति विश्वास जताया है.

शिवपाल यादव ने विवेक शाक्य को दी मात

इटावा जिले की जसवंतनगर विधानसभा सीट सपा उम्मीदवार शिवपाल सिंह यादव ने अपने प्रतिद्वंदी भाजपा के विवेक शाक्य को 90979 वोटों से हरा दिया था. सपा के गढ़ भाजपा के लिए यह बड़ा झटका था. गौरतलब है कि 2017 में कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के बाद 47 सीटों पर सिमटे अखिलेश यादव इस विधानसभा चुनाव में सत्ता के में गेट तक पहुंच गये थे. बसपा के लड़ाई से बाहर होने के संदेश के बीच सीधे मुकाबले में सपा अपनी उम्मीदों को लेकर और आश्वस्त महसूस करने लगी थी. लेकिन, चुनावी जमीन पर अखिलेश की साईकल कुछ दूर चलने के बाद रुक गई.

Related Articles

Back to top button