2021 में हुए वन दरोगा भर्ती में 2 गिरफ्तार! जानिए क्या है मामला

2021 में हुए वन दरोगा भर्ती में 2 गिरफ्तार!

2021 में हुए वन दरोगा भर्ती में 2 गिरफ्तार! जानिए पूरी खबर।

उत्तराखंड स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने पिछले दो दिनों में उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) परीक्षा के पेपर लीक मामले में दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनका नाम प्रशांत कुमार और रविंद्र सिंह बताया जा रहा है। एसटीएफ इस मामले में अब तक कुल 32 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।
“यूकेएसएसएससी प्रश्न पत्र लीक मामले से संबंधित मामले की जांच के दौरान, पूर्व में गिरफ्तार अभियुक्तों और गवाहों के बयानों और साक्ष्यों के आधार पर, आज सितारगंज ऊधम सिंह नगर निवासी विनोद जोशी को साक्ष्य के आधार पर गिरफ्तार किया गया, अजय सिंह, वरिष्ठ।
पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अशोक कुमार ने शुक्रवार को दोनों मामलों की जांच एसटीएफ को सौंप दी। कुमार ने कहा कि पुलिस ने उस गिरोह के सदस्यों को पकड़ा, जिसने नौकरी के कुछ उम्मीदवारों को फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा में ब्लूटूथ डिवाइस के माध्यम से नकल करने में मदद की। मामला हरिद्वार और पौड़ी जिलों में दर्ज है और अब एसटीएफ भी मामले की जांच करेगी। एसटीएफ सचिवालय गार्ड और कनिष्ठ सहायक (न्यायिक) परीक्षा मामलों की जांच भी संभालेगा, डीजीपी को सूचित किया। वर्तमान घोटाला गढ़वाल से कुमाऊं तक अन्य राज्यों तक फैले एक विशाल नेटवर्क के अस्तित्व की ओर एक संकेतक है क्योंकि इसमें उस प्रिंटिंग प्रेस से लिंक थे जो लीक हुए प्रश्न पत्र को मुद्रित करता था। गिरफ्तार लोगों के पास से अब तक 85 लाख रुपये की नकदी बरामद की जा चुकी है, जो इस घोटाले में शामिल राशि का भी संकेत है। यहां यह याद दिलाना प्रासंगिक होगा कि एसटीएफ ने कुमाऊं एसपी के गनर समेत दो पुलिस कर्मियों को भी गिरफ्तार किया है।

Related Articles

Back to top button