उद्धव ठाकरे ने NCP चीफ शरद पवार से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मिलने उनके घर पर पहुंचे. सूत्रों के मुताबिक, दोनों नेताओं के बीच लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे, कांग्रेस के साथ समन्वय जैसे मुद्दों को लेकर चर्चा होगी. महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन का हिस्सा हैं.

वीडी सावरकर का मुद्दा

हाल ही में शिवसेना ने वीडी सावरकर को लेकर राहुल गांधी के बयान पर शिवसेना ने कड़ी आपत्ति जाहिर की थी. इतना ही नहीं, कांग्रेस की तरफ से विपक्षी दलों की बुलाई बैठक से शिवसेना ने किनारा कर लिया था. उद्धव ठाकरे और संजय राउत ने कड़े शब्दों में राहुल गांधी के बयान पर आपत्ति जताई थी.

शरद पवार ने कराई थी सुलह

हालात को देखते हुए शरद पवार एक्टिव हुए और उन्होंने कांग्रेस को सलाह दी कि वह वीडी सावरकर को लेकर अपने रुख में नरमी लाए. सार्वजिनक तौर पर इस तरह के बयान से बचने की सलाह शरद पवार ने कांग्रेस को दी. शरद पवार ने कहा था कि सावरकर को लेकर महाराष्ट्र के लोगों के मन में सम्मान है.

2024 का लोकसभा चुनाव सबके लिए अहम

महाराष्ट्र में कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना का गठबंधन है जिसे महाविकास अघाड़ी (एमवीए) कहा जाता है. महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीटें हैं और 2024 में लोकसभा के चुनाव होंगे. ये लोकसभा चुनाव तीनों दलों के लिए बेहद अहम है. पिछले लोकसभा चुनाव में शिवसेना ने 18 सीटों पर जीत हासिल की थी. बीजेपी के खाते में 23 सीटें मिली थीं. एनसीपी के खाते में चार और कांग्रेस के खाते में एक सीट आई थी. हालांकि, अब शिवसेना दो भागों शिवसेना और शिवेसना (यूबीटी) में बंट चुकी है. ऐसे में उद्धव ठाकरे के लिए ये किसी चुनौती से कम नहीं है, क्योंकि पार्टी टूट चुकी है और कई नेता साथ छोड़ चुके हैं.

Related Articles

Back to top button