U.P : किसान सड़को पर आंदोलन में खेतो में महिलाओं ने संभाला मोर्चा

 

जहां एक तरफ किसान आंदोलन महा रूप ले चुका है लगातार किसानों का धरना दिल्ली बॉर्डर पर जारी है। किसानों के बीच एवं सरकारों के बीच लगातार वार्ताओं का दौर भी चल रहा है लगातार किसान आंदोलन का आज नौवां दिन है। लेकिन किसानों की समस्याओं का अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ है।

वही उत्तर प्रदेश से लेकर पर हरियाणा पंजाब व अन्य राज्यों व जिलों से किसान अपनी मांगों को लेकर दिल्ली कूच के दौरान लगातार अपनी समस्याओं को रख रहे हैं और किसान सरकार से आमने-सामने की टक्कर में उतरने को मजबूर हैं।
इसी दौरान खेतों में काम करने वाले किसान अब किसानों की समस्याओं को लेकर दिल्ली सरकार के आमने सामने लगे हुए हैं वहीं बड़ा सवाल उठता है कि अब फिलाल खेतों में काम कौन कर रहा होगा।

यूपी के मुजफ्फरनगर की बात करें तो मुजफ्फरनगर के गांव पिन्ना में जो कि किसान क्षेत्र बोला जाता है वहां पर खेतों में काम करने के लिए महिला स्वयं मोर्चा संभाले हुए हैं।

अब देखने वाली बात यह होगी जहां एक तरफ कई राज्यों के किसान आंदोलन में शामिल हो रहे हैं कब तक इन किसानों की समस्या का समाधान होता है और खेतों में महिला बेटियों को काम करने पर मजबूर होना पड़ रहा है।

Related Articles

Back to top button