दिल्ली के दंगो ने उत्तर प्रदेश को भी दिए कई जख्म, दंगों में बुलंदशहर के दो युवकों की हुई मौत

CAA को लेकर दिल्ली हिंसा ने जख्म उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर को भी दिए हैं। दंगे में बुलंदशहर के दो युवक़ों को गोली लगी है। जिसमें शाहिद और अशफाक की मौत हो चुकी है। मृतक शाहिद के परिजनों का कहना है शाहिद रोजी रोटी के लिए दिल्ली गया था, और पांच साल से वहीं ऑटो चलाकर परिवार का लालन पालन कर रहा था।

परिवार के मुताबिक सोमवार की शाम को घर लौटते समय शाहिद को दंगाइयों ने घेर लिया और पेट मे गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। शाहिद का शव गुरुवार देर शाम दफना दिया गया है। परिजनों का ये भी कहना है कि दंगे से शाहिद का कोई लेना देना नहीं है। हिन्दू मुस्लिम की नफरत ने शाहिद की ज़िन्दगी खत्म कर दी। शाहिद का परिवार लोगों से नफरत को खत्म करने की अपील कर रहा है । शाहिद की शादी तीन माह पहले हुई थी, पिता नही है, माँ और तीन भाई है।

वहीं दूसरी और जहाँगीराबाद कोतवाली क्षेत्र के गांव सांखनी के रहने वाले अशफाक हुसैन फ्रिज और वाशिंग मशीन रिपेयर का काम करता था।14 फरवरी को शादी हुई थी। 25 की रात को असफाक के सीने और सिर में गोली लगी औऱ उसकी मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक अभी तक अश्फाक का शव परिजन तक नहीं पहुंचा है परिवार की आर्थिक स्थिति की बात करें तो माली हालत बेहद खस्ता है। जिसके चलते शाहिद और अशफाक रोजगार के लिए दिल्ली पहुंचे थे।

दिल्ली हिंसा में मारे गए अशफाक हुसैन के घर पहुंचे आईजी ला एंड ऑर्डर ज्योति नारायण सिंह,आईजी ला एंड ऑर्डर ने दिल्ली में मारे गए मृतक अशफाक हुसैन के परिजनों को दी सांत्वना, गांव वालों से की शांति बनाए रखने की अपील,आईजी ला एंड ऑर्डर ने मृतक परिवार को दिया शासन के साथ होने का भरोसा,बुलंदशहर के साखनी में आज शाम को अशफाक का होना है अंतिम संस्कार।

 

बुलंदशहर से पवन शर्मा की रिपोर्ट

Related Articles

Back to top button