यूक्रेन में फंसे लखीमपुर खीरी के दो छात्र, बोले, रुक-रुककर हो रही हैं बमबारी

लखीमपुर खीरी जिले के 2 लोग जो की यूक्रेन में रहकर एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे

लखीमपुर खीरी. यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद वहां पढ़ाई कर रहे छात्र अब सहमे हुए हैं. वहीं भारी में छात्रों के परिवार भी घबराए हुए हैं. देश के कई राज्यों के साथ यूपी के लखीमपुर खीरी जिले के दो छात्र यूक्रेन में फंसे हुए हैं. मौजूदा हालतों को लेकर सभी तरह दहशत है और परिवार चिंता में डूबा हुआ है. छात्रों के परिजनों ने जिला प्रशासन से अपने बच्चों के सकुशल घर वापसी के लिए गुहार लगाई है.लखीमपुर खीरी जिले के 2 लोग जो की यूक्रेन में रहकर एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे हैं, इनमें से एक छात्रा खीरी कस्बे के सय्यद बाड़ा की निवासी है, जिसका नाम उम्मी खातून है, उम्मी खातू पोलतावा स्टेट मेडिकल कॉलेज में 4 वर्षों से एमबीबीएस कर रही है.

वीडियो काल कर बताया की लगातार बमबारी की आवाजें

उम्मी खातून के पिता निजाम अली ने बताया की बीते 9 जनवरी को लखीमपुर से यूक्रेन गई थी, उम्मी खातून ने वीडियो काल कर बताया की लगातार बमबारी की आवाजें आ रही हैं. बाज़ार पूरी तरह बंद है न तो खाने को कुछ मिल रहा है, पीने का पानी मिलना मुश्किल हो गया है. लोगों में लगातार दहशत बनी हुई है, वहीं जिले की महम्मदी के सेमरा जानीपुर के निवासी आलोक सिंह भी यूक्रेन में रहकर ओडिशा यूनिवर्सिटी से MBBS की पढ़ाई कर रहे हैं.

भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई

अलोक सिंह ने भी वीडियो काल करके भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई है. आलोक सिंह ने कहा की भारत सरकार उन्हें जल्द से जल्द एअर लिफ्ट कराए ताकि वो अपनी जान बचा सकें, अलोक ने बताया की पूरे यूक्रेन में करीब 18 हज़ार स्टूडेंट हैं जिनमें अभी भी करीब 16 हज़ार स्टूडेंट यूक्रेन पर हुए हमले में फसे हैं. परिजन ने बताया कि आलोक चार साल से पढ़ाई कर रहा था. अभी दो तीन महीने पहले घर से गया था. घरवालों की उससे बात हुई है, जहां वह सुरक्षित है.

Related Articles

Back to top button