Trump: डोनाल्ड ट्रंप ने जॉर्जिया चुनाव परिणामों को पलटने के मामले में आत्मसमर्पण की घोषणा की

डोनाल्ड ट्रंप ने कई मामले सामने आने के बाद लगातार मुश्किलों का सामना किया है। याद रखें कि ट्रंप को चार आपराधिक मामलों में कुल 91 आरोप लगाए गए हैं।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अगले हफ्ते फुलटन काउंटी जेल में आत्मसमर्पण कर सकते हैं क्योंकि उन्हें चुनाव नतीजे पलटने का आरोप लगाया गया है। डोनाल्ड ट्रंप सहित 18 अन्य लोगों पर आरोप लगाया गया है कि वे जॉर्जिया के 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के परिणामों को बदलने की कोशिश करते थे। सोमवार को इस मामले में आरोप तय किए गए, और ट्रंप समेत सभी आरोपियों को 25 अगस्त तक आत्मसमर्पण करने का निर्देश दिया गया है।

राष्ट्रपति चुनाव की शुरूआत से बच सकते हैं रिपब्लिकन पार्टी अगले साल होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में अनुपस्थित डोनाल्ड ट्रंप प्रमुख उम्मीदवार हैं। राष्ट्रपति चुनाव की पहली बहस बुधवार को होनी है। ट्रंप को इस पहली बहस में शामिल नहीं किया जा सकता क्योंकि वह अब जॉर्जिया चुनाव नतीजों को पलटने के लिए आत्मसमर्पण करने के लिए तैयार हो जाएगा। समाचारों में कहा गया है कि ट्रंप डिबेट में भाग लेने के बजाय एक ऑनलाइन इंटरव्यू में भाग ले सकते हैं। इसके बावजूद, अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं है।

डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ चार आपराधिक मामले चल रहे हैं, जो उसे लगातार बाधा डाल रहे हैं। याद रखें कि ट्रंप चार आपराधिक मामलों में कुल 91 आरोपों का सामना कर रहे हैं। जॉर्जिया में ट्रंप पर आरोप है कि उन्होंने जॉर्जिया के शीर्ष चुनाव अधिकारी को फोन करके चुनाव नतीजे को पलटने के लिए पर्याप्त वोट जुटाने का निर्देश दिया था, लेकिन चुनाव अधिकारी ने ऐसा करने से मना कर दिया था। ट्रंप और उनके 18 सहयोगियों पर जॉर्जिया के रैकेटियरिंग इंफ्लुएंस्ड एंड करप्ट ऑर्गेनाइजेशन एक्ट (रिको) के कथित उल्लंघन का आरोप लगाया गया है। ट्रंप और उनके सहयोगियों को इस मामले में दोषी पाए जाने पर अधिकतर 20 साल जेल की सजा हो सकती है।

 

Related Articles

Back to top button