दिल्ली : बीमारी और ख़र्च से परेशान युवक ने की आत्महत्या

दिल्ली में घटनाओं का स्तर रुकने का नाम नहीं ले रहा है। राजधानी दिल्ली में आज फिर एक घटना ने अंजाम लिया है, जिसमे एक 24 वर्षीय युवा ने अपने बीमारि के खर्च से परेशान हो कर आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने बताया है कि 24 वर्षीय व्यक्ति का शव दिल्ली के एक होटल के अंदर पाया गया था, जिसने कथित तौर पर ऑक्सीजन सिलेंडर का उपयोग करके आत्महत्या कर ली थी।
उन्होंने कहा कि व्यक्ति अपनी बीमारी के इलाज के बढ़ते खर्च से परेशान था और उसने अपनी जीवन लीला समाप्त करने का फैसला किया।

मंगलवार को नितेश ने उत्तरी दिल्ली के आदर्श नगर में एक होटल का कमरा बुक किया और कमरे के अंदर एक छोटा बैग ले गया।

पुलिस के मुताबिक, वह अपने चेहरे को ढके प्लास्टिक बैग से मृत पाया गया था। प्लास्टिक की थैली से एक ट्यूब निकली जो एक छोटे ऑक्सीजन सिलेंडर से जुड़ी थी।

जब ऑक्सीजन अधिक मात्रा में लिया जाता है, तो यह हृदय गति को खतरनाक रूप से निम्न स्तर तक धीमा कर सकता है जिससे ऑक्सीजन विषाक्तता हो सकती है।

पुलिस को मिले सुसाइड नोट में नितेश ने अपनी लंबी बीमारी और इलाज के खर्चे से परेशान होने का जिक्र किया है। पुलिस ने कहा कि वह नहीं चाहता था कि उसके माता-पिता उसकी देखभाल के लिए और पैसा खर्च करें, उसने अपना जीवन समाप्त करने के दर्द रहित तरीकों की ऑनलाइन तलाश शुरू कर दी। उन्होंने अपने शोध के दौरान इस विशेष विधि की खोज की और इससे संबंधित कई वीडियो भी देखे।

 

 

Related Articles

Back to top button