पाकिस्तान में हिंदुओं पर आफत, बच्चों के साथ मार्केट गईं 2 महिलाएं किडनैप 

पाकिस्तान में एक बार फिर से हिंदू महिलाओं के अपहरण का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि इस बार दो शादीशुदा महिलाओं का अपहरण हुआ है. सीएनएन न्यूज18 को मिली जानकारी के मुताबिक ये दोनों ही महिलाएं कराची के प्रतिष्ठित व्यवसायियों के परिवार से ताल्लुक रखती हैं. इन दोनों का नाम कोमल और सपना बताया जा रहा है. ये दोनों ही पिछले दो दिन से अपने बच्चों के साथ लापता हैं.

इन दोनों महिलाओं और इनके दो बच्चे जिनमें एक दो साल की बच्ची और एक छह साल का लड़का शामिल हैं को कराची के खमीसा इलाके में गबोल पुलिस थाने के पास 11 अप्रैल को देखा गया था. ये दोनों महिलाएं अपने बच्चों को लेकर खरीदारी करने बाजार गई थीं. इनके परिवारवालों ने गबोल पुलिस थाने में इनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है. परिवारवालों ने फिरौती के लिए उनके अपहरण किए जाने का आरोप लगाया है. हालांकि अब तक उन्हें फिरौती के लिए कोई कॉल नहीं आई है.

इस मामले में महिलाओं के परिवार वालों ने 12 अप्रैल को ही आईजीपी सिंध कराची के मुख्यालय में पुलिस अधिकारियों से भी मुलाकात की है.

बता दें पिछले कुछ सालों में पाकिस्तान में सैकड़ों हिंदू लड़कियों के अपहरण और उनके जबरन धर्म परिवर्तन की की घटनाएं सामने आई हैं.

हिंदू समुदाय ने किया विरोध प्रदर्शन

इसी के चलते पाकिस्तान के अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के सदस्य जबरन धर्मांतरण, अपहरण और नाबालिगों के विवाह की बढ़ती घटनाओं के विरोध में मार्च के अंत में एक रैली भी की और सिंध विधानसभा भवन के बाहर एकत्र हुए. सिंध प्रांत में कई हिंदू समुदाय के नेताओं द्वारा आयोजित की गई रैली 30 मार्च को देश में अल्पसंख्यकों के अधिकारों के लिए काम करने वाले संगठन पाकिस्तान दारावर इत्तेहाद (पीडीआई) के बैनर तले आयोजित की गई.

संगठन द्वारा सोशल मीडिया पर जारी किए गए पोस्टरों में कहा गया कि यह रैली सिंध प्रांत में अपहरण, जबरन धर्मांतरण और नाबालिग लड़कियों की शादी और हिंदू समुदाय की भूमि पर जबरन कब्जा करने के विरोध में आयोजित की गई.

Related Articles

Back to top button