त्रिपुरा: अभिषेक बनर्जी के दौरे से पहले TMC नेताओं की गिरफ्तारी का आरोप, BJP ने किया…

कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस (TMC) अब पश्चिम बंगाल (West Bengal) के बाद त्रिपुरा (Tripura) में चुनाव को देखते हुए वहां पूरी ताकत झोंक रही है. इसके तहत टीएमसी के महासचिव अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) भी राज्‍य का दौरा कर रहे हैं. माना जा रहा है कि रविवार को वह त्रिपुरा पहुंच सकते हैं. हालांकि इससे पहले टीएमसी ने दावा किया है कि उसके कुछ नेताओं को त्रिपुरा में गिरफ्तार कर लिया गया है. इसे लेकर बीजेपी ने भी टीएमसी पर पलटवार किया है.

टीएमसी का आरोप है कि उसके जिन नेताओं पर शनिवार को हमला हुआ था, उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया है. पार्टी का दावा है कि उसके प्रवक्‍ता देवांग्‍शू भट्टाचार्य, सुदीप राहा, जया दत्‍ता और 8 अन्‍य सदस्‍यों को गिरफ्तार किया गया है.

पार्टी ने शनिवार को कहा कि उसके नेताओं पर हमला करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करने की उसके नेताओं को ही गिरफ्तार किया गया है. अभिषेक बनर्जी नेताओं के साथ समन्‍वय के लिए ही त्रिपुरा जा रहे हैं. वहीं त्रिपुरा जाने के दौरान रास्‍ते से ही पार्टी के महासचिव कुणाल घोष ने ट्वीट किया कि टीएमसी नेताओं को पूरी रात पुलिस थाने में ही बैठा कर रखा गया है.

 

रविवार को टीएमसी नेताओं का एक दल त्रिपुरा में कानून व्‍यवस्‍था के मुद्दे पर राज्‍यपाल से मुलाकात भी करने वाला है. वहीं बीजेपी ने टीएमसी पर शांतिपूर्ण जगह पर हंगामा किए जाने का आरोप लगाया है. वहीं टीएमसी ने शनिवार को आरोप लगाया था कि त्रिपुरा के धलाई जिले में बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए हमले में पश्चिम बंगाल के उसके दो नेता घायल हो गए. हालांकि बीजेपी ने आरोपों का खंडन करते हुए दावा किया कि त्रिपुरा में टीएमसी की कोई हैसियत नहीं है और वह पूर्वोत्तर के इस राज्य में राजनीतिक हिंसा का वायरस फैला रही है, जहां बाहरी परेशानी पैदा कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button