फिर से शुरू हो रहीं ट्रेन सेवाएं, रेलवे ने DRMs को इन गाइडलाइंस को पालन कराने के दिये दिशा निर्देश

नई दिल्ली. देश में कोरोना की रोकथाम को लेकर लगाए गए लाकडाउन को राज्य सरकार की ओर से आलाक किया जा रहा है. ऐसे में रेलवे ने भी अपनी को चरणबद्ध तरीके से बहाल करने का सिलसिला शुरू कर दिया है. अब इन ट्रेनों का संचालन किस तरीके से किया जाए, इसको लेकर रेलवे महाप्रबंधक डिविजनल रेलवे मैनेजरों (DRM) व विभागाध्यक्षों के साथ मीटिंग का दिशा निर्देश भी जारी कर रहे हैं.

उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक आनंद प्रकाश ने 4 मंडलों के मंडल रेल प्रबंधकों और विभागाध्यक्षों के साथ एक रिव्यू मीटिंग की और अधिकारियों को ट्रेनों के संचालन और माल लदान से संबंधित दिशा-निर्देश जारी किए.

प्रकाश ने उत्तर पश्चिम रेलवे पर  को बढ़ाने पर विशेष बल देते हुए कहा कि इस वर्ष द्वारा हमें अधिक माल लदान का लक्ष्य प्रदान किया गया है, जिसके लिये हमें अतिरिक्त प्रयास करने होंगे. लदान को बढ़ाने के लिये बिजनेस डवलपमेंट यूनिट के माध्यम से नये ग्राहकों को जोड़ने की बात की गई. साथ ही मालगाडियों की औसत गति को और अधिक बढ़ाने पर भी चर्चा की गई.
महाप्रबंधक प्रकाश ने बैठक में उत्तर पश्चिम रेलवे पर को सुदृढ़ करने के चल रहे दोहरीकरण व विद्युतीकरण के कार्यों की भी समीक्षा की और इनको समयानुसार पूरा करने पर बल दिया.अनलाॅक की विभिन्न अवस्था में बढ़ती रेलसेवाओं के संचालन, यात्रियों को और अधिक बेहतर सुविधा प्रदान करने के साथ-साथ कोविड के प्रोटोकाॅल नियमों को ध्यान में रखकर और अधिक सावधानियाें के साथ कार्य करने के दिशा-निर्देश प्रदान किये.

Related Articles

Back to top button