राजस्थान में कोरोनावायरस संक्रमित लोगों का आंकड़ा 1735 पहुंचा, 26 लोगों की अब तक हुई मौत

भारत में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। अब तक भारत में 20000 से भी ज्यादा करोना के मामले सामने आ चुके हैं। यह घातक वायरस तेजी से बढ़ता जा रहा है। वहीं इस घातक वायरस की वजह से अब तक 600 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि इस घातक वायरस से अब तक 3900 से ज्यादा लोगों को बचा लिया गया है। भारत में समय 15,000 से ज्यादा कोरोनावायरस के एक्टिव मामले हैं। वहीं अगर राजस्थान की बात करें तो मंगलवार को राजस्थान में 159 कोरोनावायरस के मामले दर्ज किए गए

राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मंगलवार के दिन 159 कोरोनावायरस के मामले दर्ज किए गए हैं। राज्य में अब कुल मामले 1735 हो गए हैं, जिनमें 274 लोग ठीक हो चुके हैं, 97 डिस्चार्ज हुए हैं और 26 मौतें हुई हैं। राजस्थान में इस घातक वायरस को रोकने के लिए रैपिड टेस्टिंग की गई थी लेकिन उसमें कुछ खराबी के चलते से रोक दिया गया है। खबर है कि रैपिड टेस्टिंग से सही रिजल्ट नहीं आ रहे हैं जिसके कारण रैपिड टेस्टिंग को रोकना पड़ा है।

पूरे भारत में ही कोरोनावायरस तेजी से फैल रहा है। भारत सरकार और राज्य सरकार कोरोनावायरस को रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास भी कर रही है। भारत सरकार ने पहले इस वायरस को रोकने के लिए 21 दिनों का लॉक डाउन पूरे भारत में लगाया था। वही जब 21 दिन में भी कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते गए तो भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉक डाउन को 19 दिन और आगे बढ़ा दिया। यानी अब 3 मई तक पूरे देश में लॉक डाउन रहेगा।

Related Articles

Back to top button