राहुल की भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा दिन, इन दो नेताओ में देखने को मिली नज़दीकियां!

राजस्थान के झालावाड़ शहर के खेल संकुल से आज दूसरे दिन राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा फिर से शुरू हुई. जिसमें सीएम अशोक गहलोत, पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह

ज्ञानवापी के बंद तहखाने खोलने और उनका सर्वे कराने का मामला, अब 23 जनवरी को होगी सुनवाई

 

 

ज्ञानवापी परिसर में बंद पड़े दो तहखानों को खोलने और उनका सर्वेक्षण कराने का अनुरोध करने वाली याचिका पर अगली सुनवाई अगले साल 23 जनवरी को होगी.

 

 

 

मस्जिद परिसर में हनुमान चालीसा का पाठ करने के आह्वान के मद्देनजर मथुरा में बढ़ाई गई सुरक्षा

 

 

 

अखिल भारत हिन्दू महासभा द्वारा छह दिसंबर को श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर स्थित शाही ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा के बाद मथुरा जिला प्रशासन ने सुरक्षा बढ़ा दी है. अखिल भारत हिंदू महासभा के एक नेता ने सोमवार को जिला प्रशासन को चेतावनी दी कि अगर छह दिसंबर को उन्हें श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर स्थित शाही ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ नहीं करने दिया गया तो वह आत्मदाह कर लेंगे. वहीं, प्रशासन ने दावा किया है कि किसी भी व्यक्ति या संगठन को शांति व्यवस्था और सांप्रदायिक सौहार्द भंग करने की छूट नहीं दी जाएगी.

 

 

दिनभर सत्ता पक्ष-विपक्ष में जारी रही जुबानी जंग, केपी मौर्य बोले- ‘हार के डर से फर्जी आरोप लगा रही सपा

 

 

 

प्रदेश में एक तरफ उपचुनाव (UP Bypolls) चल रहा तो दूसरी तरफ नेताओं का एक-दूसरे पर प्रहार जारी है. सपा ने बीजेपी पर पैसा बांटने का आरोप लगाया तो कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद (Jitin Prasad) ने कहा सपा के आरोप निराधार हैं. हार दिखाई दे रही तो बहाने ढूंढे जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार निष्पक्ष चुनाव पर भरोसा रखती है. आज़मगढ़ और रामपुर लोकसभा उपचुनाव में भी आरोप लगाए थे जो निराधार साबित हुए थे और बीजेपी जीती. इन तीनों उपचुनाव की सीट पर कमल खिलेगा.

 

 

संसद के शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले सर्वदलीय बैठक आज

 

 

संसद का शीतकालीन सत्र (Parliament Winter Session) शुरू होने वाला है। वहीं शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले सरकार ने सर्वदलीय बैठक (All Party Meeting) बुलाई है, जिसमे सभी दलों के नेता हिस्सा लेंगे। संसद का शीतकालीन सत्र बुधवार से शुरू हो रहा है और ये 29 दिसंबर तक चलेगा। इस बार सर्वदलीय बैठक के स्थान पर कार्य मंत्रणा समिति की बैठक बुलाने का निर्णय किया गया है।

 

बता दें कि सर्वदलीय बैठक से पहले संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने लोकसभा व राज्यसभा में विभिन्न दलों के नेताओं को निमंत्रण भेजा है। वहीं इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रह सकते हैं। सरकार सभी दलों के नेताओं से शीतकालीन सत्र को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए सभी दलों के नेताओं से सहयोग मांगेगी।

 

राहुल की भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा दिन, इन दो नेताओ में देखने को मिली नज़दीकियां!

 

राजस्थान के झालावाड़ शहर के खेल संकुल से आज दूसरे दिन राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा फिर से शुरू हुई. जिसमें सीएम अशोक गहलोत, पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सचिन पायलट समेत कई मंत्री भी शामिल हैं. याद दिला दें कि इस यात्रा के दौरान 19 दिसंबर को अलवर के मालाखेड़ा में सबसे बड़ी सभा होने वाली है.

Related Articles

Back to top button