मैनपुरी लोकसभा व पांच राज्यों की छह विधानसभा सीटों पर वोटिंग शुरू, जानें कहां-कौन मुकाबले में

पांच राज्यों की छह विधानसभा सीटों व यूपी की मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव जारी हैं। मैनपुरी में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की विरासत के साथ ही साथ

यूपी में तीन सीटों पर उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू, कड़ी सुरक्षा के बीच शाम छह बजे तक होगा मतदान

 

 

 

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी (Mainpuri) लोकसभा, रामपुर (Rampur) और खतौली (Khatauli) विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए सोमवार को वोटिंग शुरू हो गई है. इस उपचुनाव में बीजेपी (BJP) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) गठबंधन के बीच सीधा मुकाबला है. जबकि बहुजन समाज पार्टी (BSP) और कांग्रेस (Congress) ने उपचुनाव में अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं. वहीं आरएलडी ने सपा गठबंधन के साथ है और चंद्रशेखर आजाद ने भी सपा को समर्थन दिया है.

 

 

तरक्की, खुशहाली व मैनपुरी के सर्वांगीण विकास के लिए आज अपना वोट डालने जरूर जाएं- शिवपाल यादव

 

 

शिवपाल सिंह यादव ने ट्वीट कर लिखा, “मैं आप सभी मैनपुरी लोकसभा के मतदाताओं से मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव -2022 में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील करता हूं. आपका हर एक मत, लोकतंत्र की ताकत है. तरक्की, खुशहाली व मैनपुरी के सर्वांगीण विकास के लिए आज अपना वोट डालने जरूर जाएं.”

 

 

यूपी उपचुनाव में 11 लाख 29 हजार महिला वोटर्स डालेंगे वोट

 

 

यूपी उपचुनाव में कुल 24 लाख 43 हजार मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. इनमें 13 लाख 14 हजार पुरुष, 11 लाख 29 हजार महिला और 132 अन्य श्रेणी के मतदाता शामिल हैं.

 

 

गुजरात में दूसरे चरण का मतदान आज, पीएम मोदी-अमित शाह भी डालेंगे वोट

 

 

गुजरात के 14 जिलों की 93 सीटों पर आज दूसरे चरण का मतदान है। जिन जिलों में मतदान होना है, उनमें बनासकांठा, पाटन, मेहसाणा, साबरकांठा, अरावली, गांधीनगर, अहमदाबाद, आणंद, खेड़ा, महिसागर, पंच महल, दाहोद, वडोदरा और छोटा उदयपुर शामिल हैं दूसरे चरण की 93 सीटों पर मतदान अहमदाबाद, गांधीनगर, मेहसाणा, पाटन, बनासकांठा, साबरकांठा, अरावली, महिसागर, पंचमहल, दाहोद, वडोदरा, आणंद, खेड़ा और छोटा उदयपुर जिलों में होगा। अंतिम चरण के प्रमुख निर्वाचन क्षेत्रों में घाटलोडिया, विरमगाम और गांधीनगर दक्षिण सबसे ज्यादा चर्चित है।

 

 

 

मैनपुरी लोकसभा व पांच राज्यों की छह विधानसभा सीटों पर वोटिंग शुरू, जानें कहां-कौन मुकाबले में

 

 

पांच राज्यों की छह विधानसभा सीटों व यूपी की मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव जारी हैं। मैनपुरी में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की विरासत के साथ ही साथ समाजवादी पार्टी का सबकुछ दांव पर लगा है। गौरतलब है कि मुलायम सिंह के निधन के बाद यह सीट खाली हो गई थी। इसके बाद इस लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी और भाजपा के बीच कड़ी टक्कर है। इसके अलावा यूपी की रामपुर सदर व खतौली, ओडिशा की पदमपुर, राजस्थान की सरदारशहर, बिहार की कुढ़नी और छत्तीसगढ़ की भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट पर भी मतदान हो रहे हैं। इन सीटों के नतीजे भी आठ दिसंबर को आएंगे।

Related Articles

Back to top button