सोनाली फोगाट हत्याकांड में बड़ा खुलासा, Top 10 news

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी एकता कायम करने के प्रयास में विभिन्न दलों के नेताओं से मुलाकात करने के लिए सोमवार को तीन

सीएम योगी बोले- ‘रामपुर का शोषण करनेवाले भुगत रहे अंजाम’

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने आज समाजवादी पार्टी  के वरिष्ठ नेता और रामपुर से मौजूदा विधायक आजम खां (Azam Khan) पर कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा कि स्वार्थ के लिए रामपुर  का शोषण करनेवाले आखिरकार इसका परिणाम भुगत रहे हैं.’ मुख्यमंत्री ने रामपुर में 72 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित और निर्माणाधीन 22 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. कार्यक्रम के बाद संबोधन में कहा, ‘‘रामपुर की ऐतिहासिक और पौराणिक पहचान है और हमें इसे किसी भी हाल में बनाए रखना है.’’

सीएम योगी ने नाम लिए बिना आजम खां पर कसा तंज

आजम खां का नाम लिए बगैर कटाक्ष करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा, ‘‘मगर ऐसे लोग, जिनके एजेंडे में विकास और जनकल्याण का कोई स्थान नहीं था, जिन लोगों ने अपने स्वार्थ के लिए रामपुर का शोषण किया, जिन्होंने रामपुर को ध्यान में रखकर विकास योजनाएं नहीं बनाई बल्कि योजनाएं सिर्फ एक व्यक्ति पर केंद्रित होने के साथ-साथ शोषण का साधन बनीं, आखिरकार उन्हें उसकी दुर्गति भी भुगतनी पड़ रही है.’ गौरतलब है कि सपा के संस्थापक सदस्यों में शामिल आजम खां रामपुर सदर से पार्टी विधायक हैं.

 

 

पूर्व मंत्री जनाब कमाल यूसुफ मलिक का निधन

 

वरिष्ठ समाजवादी नेता और पूर्व मंत्री जनाब कमाल यूसुफ मलिक का निधन हो गया है. उनके निधन पर प्रसुपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने दुख व्यक्त किया है.

 

सोनाली फोगाट हत्याकांड में UP के फिल्म डायरेक्टर का बड़ा खुलासा

सोनाली फोगाट हत्याकांड में UP के फिल्म डायरेक्टर का बड़ा खुलासा किया है. बताया जाता है कि सीतापुर के रहने वाले एडीशनल डायरेक्टर मोहम्मद अकरम ने सोनाली की मौत से 20 दिन पहले उससे बात की थी. सोनाली ने मोहम्मद अकरम को बताया था कि वह काफी परेशान है. इतना ही नहीं यह भी कहा था कि एग्रीमेंट का पैसा सुधीर को मत देना, वह पैसा मेरे पास नहीं पहुंचेगा. मोहम्मद अकरम ने बताया कि उनका एक इवेंट था सुधीर की वजह से वह इवेंट का कॉन्ट्रैक्ट साइन नहीं पाया.

राहुल गांधी के गुजरात दौरे से एक दिन पहले यूथ विंग अध्यक्ष विश्वनाथ सिंह वाघेला का इस्तीफा,

विश्वनाथ वाघेला ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर को पत्र लिखकर अपना इस्तीफा दिया है। वाघेला ने अपने इस्तीफे में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। वाघेला ने इस्तीफा देते हुए कहा कि कांग्रेस में गांधी परिवार की पूजा होती है। हर ओर सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की तस्वीर लगी रहती है। कांग्रेस अपनी विचारधारा से भटक गई है। पार्टी में गुटबाजी हावी है और इसमें युवाओं का कोई भविष्य नहीं है।

 

 

नीतीश कुमार विपक्ष के नेताओं से मुलाकात करेंगे

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी एकता कायम करने के प्रयास में विभिन्न दलों के नेताओं से मुलाकात करने के लिए सोमवार को तीन दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंचेंगे. नीतीश कुमार सात सितंबर तक दिल्ली में रहेंगे. इस दौरान वह विपक्ष के नेताओं से मुलाकात करेंगे. नीतीश 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विपक्ष को एक मंच पर लाने का प्रयास करेंगे. इसी मिशन के तहत दिल्ली आ रहे है. उल्लेखनीय है कि कुमार सोनिया गांधी और राहुल गांधी के संपर्क में थे, जब वह पिछले महीने बीजेपी से नाता तोड़ लिया था.

 

टीचर्स डे पर लखनऊ में CM योगी करेंगे टॉप 10 शिक्षकों को सम्मानित,

 

बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों के 75 शिक्षकों को राज्य शिक्षक पुरस्कार 2021 दिये जाएंगे. बेसिक शिक्षा विभाग ने शनिवार को शिक्षकों की सूची जारी कर दी है. रैंकिंग के आधार पर टॉप 10 शिक्षकों को सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ के द्वारा शिक्षक दिवस पर सोमवार को उन्हें लखनऊ में सम्मानित किया जाएगा. शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 75 शिक्षकों का सम्मान किया जाना है जिसमें जालौन के विपिन उपाध्याय का भी नाम शामिल है. उन्होंने यहां के अमखेड़ा प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक पद पर रहते हुए बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए स्मार्ट क्लास से लेकर, लाइब्रेरी और भौतिक वातावरण तैयार किया है.

Related Articles

Back to top button