केशव प्रसाद मौर्या ने अखिलेश यादव पर लगाया बड़ा आरोप, top 10 news

जमानत पर जेल से बाहर आने के बाद आजम खान के खिलाफ गवाहों को धमकाने के मामले दर्ज हो गए हैं और इन नए मुकदमों की वजह

 ‘समाप्तवादी बनने की राजनीति कर रही सपा’ – K. P Maurya

 

नोएडा  सोसाइटी में बदतमीजी पर गिरफ्तार हुए श्रीकांत त्यागी का समर्थन करने पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य  ने समाजवादी पार्टी पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि समाजवादी पार्टी  समाप्तवादी पार्टी बनने की राजनीति कर रही है. सपा के प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को श्रीकांत त्यागी की पत्नी से नोएडा जाकर मुलाकात की थी.

सपा प्रतिनिधिमंडल ने अन्नू त्यागी से की मुलाकात

सपा के 9 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने अन्नू त्यागी से ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद सपा नेताओं ने मीडिया से बातचीत में सरकार से पूछा कि श्रीकांत त्यागी ने जो किया उसको उसकी सजा मिल गई लेकिन नोएडा पुलिस ने जिस तरह उसकी पत्नी और उसके परिवार का उत्पीड़न किया, उन पुलिसकर्मियों के खिलाफ कब कार्रवाई की जाएगी. दरअसल श्रीकांत त्यागी ने ओमेक्स सोसाइटी में ही एक महिला के साथ अभद्रता की थी जिसका वीडियो वायरल हुआ था, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था. वहीं पत्नी अन्नू त्यागी का आरोप था कि उन्हें भी हिरासत में लिया गया था और उनका उत्पीड़न किया गया.

 

CM पुष्कर सिंह धामी का एलान, जिन भर्तियों में हुई गड़बड़ी उनको किया जाएगा निरस्त

 

उत्तराखंड CM पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि विधानसभा के प्रकरण में विधानसभा अध्यक्ष ने कमेटी का गठन कर दिया है. हमने कमेटी के गठन के लिए अनुरोध किया था कि एक कमेटी का गठन करें और जितनी भी भर्तियों में गड़बड़ी की शिकायतें हैं, सभी की जांच कराएं. जो भर्तियां गड़बड़ पाई जाएं, उनको निरस्त किया जाए.

 

Azam Khan के मुद्दे पर CM Yogi से मिले ST Hasan

गवाहों को धमकाने के आरोप में नए मुकदमे दर्ज होने के बाद… नई मुश्किलों से घिरे आजम खान को राहत दिलाने की कोशिशें तेज कर दी हैं.मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुरादाबाद में थे… जहां जिले के विकास कार्यों के लिए बुलाई गई समीक्षा बैठक में सपा सांसद एसटी हसन भी शामिल हुए… लेकिन क्षेत्र की समस्याओं और जरूरतों के अलावा एसटी हसन ने आज आजम खान के मुद्दे पर भी मुख्यमंत्री योगी से बातचीत की…
एसटी हसन ने मुख्यमंत्री योगी से आजम खान पर दर्ज हुए मुकदमों को लेकर बात की… लेकिन उस बातचीत की जानकारी देने से इनकार कर दिया
आपको बता दें कि जमानत पर जेल से बाहर आने के बाद आजम खान के खिलाफ गवाहों को धमकाने के मामले दर्ज हो गए हैं और इन नए मुकदमों की वजह से एक बार फिर आजम खान की मुसीबत बढ़ने लगी है…ऐसे में आजम खान को राहत दिलाने के लिए एसटी हसन ने अब सीधे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर इस मुद्दे पर उनसे बात की है…

NGT की बड़ी कार्रवाई, पश्चिम बंगाल सरकार पर लगाया 3500 करोड़ का जुर्माना

 

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) ने पश्चिम बंगाल सरकार पर 3500 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है। यह जुर्माना पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने वाले अपशिष्ट का सही तरीके से प्रबंधन नहीं करने के लिए लगाया गया है। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने सॉलिड और लिक्विड वेस्ट मैनेजमेंट और ट्रीटमेंट में भारी अंतर होने के कारण पश्चिम बंगाल सरकार पर 3,500 करोड़ रुपए का यह जुर्माना लगाया है।

एनजीटी ने कहा कि बंगाल सरकार सीवेज और सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट सुविधाओं की स्थापना को प्राथमिकता देती नजर नहीं आ रही है। हालांकि, वित्त वर्ष 2022-23 के लिए राज्य के बजट में शहरी विकास और नगर पालिका से जुड़े मामलों पर 12818.99 करोड़ रुपए के खर्च का प्रावधान किया गया है।

 

लंपी वायरस को लेकर फिरोजपुर में अलर्ट मोड पर प्रशासन

 

यूपी के फिरोजाबाद (Firozabad) जिले में पशुओं में लंपी वायरस (Lampi Virus) का प्रकोप देखने को मिल रहा है, जिसे देखते हुए प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है. गोवंशों को इस प्रकोप से बचाने के लिए पशु विभाग की टीम लगातार गांव-गांव जाकर सर्वे कर रही हैं कि कहीं गायों या भैंसों में ये वायरस तो नहीं है. इसके साथ ही पशुओं का टीकाकरण (Vaccination) भी किया जा रहा है. ताकि दूसरे पशुओं में भी इस वायरस को फैलने से रोका जा सके. फिरोजाबाद में अब तक 7 पशुओं में लंपी वायरस की पुष्टि हुई है जिनका उपचार किया जा रहा है.

पशुओं का वैक्सीनेशन शुरू

फिरोजाबाद में लंपी वायरस के खतरे को देखते हुए पशु चिकित्सा विभाग तेजी से काम कर रहा है. यहां पर जिन 7 गायों में लंपी वायरस की पुष्टि हुई है उनका इलाज शुरू कर दिया गया है. ये वायरस और न फैले इसका ध्यान रखते हुए इन्हें दूसरी गायों से अलग रखकर इलाज किया जा रहा है. इसके साथ ही पशुओं के टीकाकरण को भी तेज कर दिया गया है. जनपद में अब तक 4 हजार से ज्यादा गाय और भैंसों का टीकाकरण किया जा चुका है.

 

आज दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस की रैली

दिल्ली स्थित रामलीला मैदान में कांग्रेस की रैली रविवार को होगी. कांग्रेस रविवार से देश भर में महंगाई के खिलाफ मोर्चा खोलेगी.

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button