शिवपाल नहीं करेंगे आगामी चुनावो मे सपा के साथ गठबंधन, top 10 news

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि अब भतीजे अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के साथ भविष्य में किसी भी प्रकार का समझौता नहीं करेंगे। उ

सीएम योगी ने ड्रग माफिया को जड़ से उखाड़ फेंकने के दिए निर्देश

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने ड्रग माफिया को पूरी तरह से नेस्तानाबूद करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री के निर्देश पर यूपी पुलिस की ड्रग तस्करी के अंतरराष्ट्रीय सिंडिकेट पर टेढ़ी नजर है. इस बाबत यूपी पुलिस ने मादक पदार्थों की तस्करी के अंतरराष्ट्रीय रूट का अध्ययन किया है. इसी के आधार पर नेपाल सहित दूसरे प्रदेशों की सीमा पर चौकसी और बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं.

सीएम योगी के निर्देश पर यूपी पुलिस ने प्रदेश में ड्रग माफिया के खिलाफ पिछले एक सप्ताह से चलाये जा रहे अभियान को एक सप्ताह के लिए आठ सितंबर तक बढ़ा दिया है. साथ ही यूपी पुलिस ने ड्रग्स और अवैध शराब के खिलाफ बहुउद्देश्यीय योजना तैयार की है. एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय बार्डर और अंतर राज्यीय सीमा पर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं. मादक पदार्थों की तस्करी, अवैध शराब और हुक्का बार के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए एक विशेष अभियान 24 से 31 अगस्त तक चलाया गया है.

 

प्रसपा कभी सपा के साथ भविष्य में नहीं आएगी

 

 

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (Pragatisheel Samajwadi Party) के मुखिया शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) को विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से मिले जख्मों का दर्द शुक्रवार को फिर उभर आया। उन्होंने माना कि एक सीट पर समाजवादी पार्टी के साथ समझौता करना उनकी बड़ी भूल थी।

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि अब भतीजे अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के साथ भविष्य में किसी भी प्रकार का समझौता नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं कई बार धोखा खा चुका हूं। भाजपा के साथ गठबंधन की संभावनाओं से इनकार न करते हुए कहा कि यह तो आने वाला समय ही बताएगा। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस से गठबंधन की अब कोई संभावना नहीं है।

AAP विधायकों ने राष्ट्रपति से मिलने का मांगा वक्त, ‘ऑपरेशन लोटस’ को लेकर करेंगे भाजपा की शिकायत

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) और बीजेपी की लड़ाई अब राष्ट्रपति तक पहुंच गई है। दोनों दलों के नेताओं का डेलिगेशन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करेगा। आप विधायकों का डेलिगेशन 7 सितंबर 2022 को राष्ट्रपति से मिलेगा और ‘ऑपरेशन लोटस’ की शिकायत करेगा।

आम आदमी पार्टी लगातार आरोप लगा रही है कि बीजेपी उनकी सरकार गिराने की कोशिश कर रही है। आप विधायक आतिशी ने बृहस्पतिवार को ट्वीट किया, “मैंने भारत के लोकतंत्र की संरक्षक-माननीय राष्ट्रपति से मिलने का समय मांगा है।” उन्होंने कहा, ‘‘आम आदमी पार्टी के विधायकों का एक प्रतिनिधिमंडल ‘ऑपरेशन लोटस’-देश भर में राज्य सरकारों को अस्थिर करने के भाजपा के प्रयास पर चर्चा करने के लिए उनसे मिलना चाहता है।’’

यूपी में अभी और होगी जमकर बरसात

 

यूपी (UP) में बारिश की गतिविधियों में अभी कमी होती नहीं दिख रही है. मौसम केंद्र लखनऊ (Mausam Kendra Lucknow) ने एक बार फिर से कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, एस के नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर में गरज-चमक के साथ छींटें पड़ सकती हैं.

वहीं लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बदायूं, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आस-पास के जिलों में भी गरज-चमक के साथ छींटें पड़ने के आसार हैं, जिसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. दूसरी तरफ राज्य में गंगा, यमुना, चंबल सहित दूसरी नदियों में बाढ़ का पानी आने से आस-पास के गांव में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. दूसरी तरफ यूपी के ज्यादातर शहरों में वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा से संतोषजनक’ श्रेणी में है.

 

आज मुरादाबाद और बिजनौर जिलों के दौरे पर रहेंगे सीएम योगी

 

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को मुरादाबाद और बिजनौर जिलों के दौरे पर रहेंगे. वे सुबह 11 बजे मुरादाबाद के मूढा पांडे हवाई पट्टी पहुंचेंगे. वे मुरादाबाद में सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों/पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. इसके अलावा कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक करेंगे. इसके बाद वे करीब शाम चार बजे बिजनौर स्थित नई पुलिस लाइन पहुंचेंगे. जहां वे मालन नदी के पुनर्जीवीकरण के कार्यों का निरीक्षण करेंगे. इसके अलावा वे बिजनौर कलेक्ट्रेट सभागार का उद्घाटन करेंगे.

 

एक मुस्लिम परिवार ने गणेश की मूर्ति को अपने घर में स्थापित किया

अलीगढ़ के रोरावर थाना क्षेत्र में एक मुस्लिम परिवार ने गणेश की मूर्ति को अपने घर में स्थापित किया था.  बीजेपी से जुड़ी यह महिला पहले भी भगवान राम और अन्य देवी देवताओं की मूर्ति अपने घर में रख चुकी है और पूजा करती है. रूबी आसिफ खान के द्वारा गणेश की मूर्ति स्थापित करने के बाद वह मौलानाओं के निशाने पर आ गई हैं. देवबंद के फतवा मोबाइल सर्विस के चेयरमैन अरशद फारूकी ने वीडियो जारी कर कहा है कि इस्लाम सिर्फ अल्लाह की पूजा अल्लाह की परस्ती सिखाता है. अगर कोई उसके खिलाफ करता है तो वह अपने मजहब के खिलाफ करता है.

 

 

Related Articles

Back to top button