अखिलेश यादव से नाराज़ हुआ पार्टी का ये नेता , दे दिया इस्तीफा top 10 news

समाजवादी पार्टी  को त्यागी समाज को रिझाने का दांव उल्टा पड़ गया है. श्रीकांत त्यागी (Shrikant Tyagi) की पत्नी से मिलने समाजवादी

श्रीकांत त्यागी को सपोर्ट करना समाजवादी पार्टी को पड़ा भारी, उपाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

 

समाजवादी पार्टी  को त्यागी समाज को रिझाने का दांव उल्टा पड़ गया है. श्रीकांत त्यागी (Shrikant Tyagi) की पत्नी से मिलने समाजवादी पार्टी का 9 सदस्यीय डेलीगेशन आज नोएडा आ रहा है. समाजवादी पार्टी के डेलीगेशन के नोएडा पहुंचने से पहले ही सपा के महानगर उपाध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार (Shailendra Kumar)ने इस्तीफा दे दिया है.शैलेन्द्र कुमार ने पत्र लिखकर पार्टी पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि महिलाओं के प्रति अपराध करने वाले लोगों से मुरव्वत रखना समझ से परे है.

 

शैलेंद्र कुमार ने विराध जताते हुए कहा कि महिलाओं के साथ गाली-गलौज, धक्का-मुक्की और बदतमीजी मुझे या मेरे किसी भी सहयोगी को बर्दाश्त नहीं है. आखिर राष्ट्रीय अध्यक्ष 9 सदस्यों के प्रतिनिधिमंडल को एक इनाम घोषित अपराधी श्रीकांत त्यागी के परिवार से मिलने की अनुमति कैसे दे सकते हैं? जिस अपराधी प्रवृति के व्यक्ति से बीजेपी दामन छुड़ा रही है, उससे सपा कैसे चिपक सकती है? सोसाइटी के अलावा नोएडा, उत्तर प्रदेश और पूरे देश में हर कोई महिला के साथ हुए दुर्व्यवहार पर दुखी है. ज्ञात रहे जिस दिन विशेष वर्ग की रैली श्रीकांत के पक्ष में हुई थी, उसी दिन सोसायटी में महिलाओं ने जोरदार विरोध किया था. राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी को मैं बताना चाहता हूं कि उस रैली में नोएडा से किसी सोसाइटी के 10 लोग भी श्रीकांत के पक्ष में नहीं पहुंचे थे.

श्रीकांत त्यागी की पत्नी से मिलने समाजवादी पार्टी का 9 सदस्यीय डेलीगेशन आज नोएडा आ रहा है.

समाजवादी पार्टी (samajwadi party) का एक प्रतिनिधिमंडल आज श्रीकांत त्‍यागी (shrikant tyagi) की पत्‍नी अन्‍नू त्‍यागी से मुलाकात करने वाला है। मंगलवार को सपा की ओर से जारी एक लेटर में इस बात का ऐलान किया गया था। पिछले महीने नोएडा की एक सोसायटी में कथित बीजेपी नेता श्रीकांत त्‍यागी ने एक महिला के साथ अभद्रता और गाली गलौच की थी। इसके बाद श्रीकांत त्‍यागी को मेरठ से अरेस्‍ट कर लिया गया। फिलहाल वह जेल में है उस पर गैंगस्‍टर एक्‍ट के तहत कार्रवाई हुई है। लेकिन इसके बाद से पश्चिमी यूपी की राजनीति में इस समय ‘त्‍यागी’ फैक्‍टर काफी अहम हो गया। सपा उसी का लाभ उठाने की कोशिश में है।

समाजवादी पार्टी और रालोद मिलकर लड़ेंगे नगर निकाय चुनाव

 

सपा व राष्ट्रीय लोकदल जिस तरह से विधानसभा चुनाव -2022 गठबंधन में लड़े थे उसी तरह से नगर निकाय चुनाव भी साथ लड़ेंगे। रालोद के प्रदेश अध्यक्ष के बयान से तीन दिन तक भ्रम रहने व गठबंधन में असमंजस की स्थिति पैदा होने के बाद गुरुवार को पार्टी की ओर से आधिकारिक तौर पर स्पष्ट किया गया है।

भ्रम की स्थिति उत्पन्न

रालोद के प्रदेश मीडिया संयोजक व पार्टी की तरफ से नगर निकाय चुनाव के लिए गठित पर्यवेक्षकों की टीम के सदस्य सुनील रोहटा ने विज्ञप्ति जारी करके यह स्पष्ट किया है कि नगर निकाय चुनाव सपा व रालोद मिलकर लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष ने हाल ही में बयान दिया था जिसको लेकर दोनों पार्टियों में भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो गई थी।

 

कांग्रेस विधायकों को खरीदने का प्रयास कर रही बीजेपी- CM भूपेश बघेल

 

झारखंड के विधायकों के छत्तीसगढ़ आने को लेकर विपक्ष के बयान पर छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल ने जवाब दिया है. उन्होंने कहा है कि डर यही है कि बीजेपी थैला लेकर खरीदने का प्रयास कर रही है. ED, आयकर विभाग से डराने का काम यही तो लगातार कर रहे हैं.

बिहार के पूर्व मंत्री कार्तिक कुमार के खिलाफ दर्ज अपहरण मामले में जमानत याचिका खारिज

बिहार के पूर्व मंत्री कार्तिक कुमार उर्फ कार्तिकेय कुमार सिंह के खिलाफ दर्ज अपहरण मामले में पटना के दानापुर अदालत ने जमानत याचिका खारिज कर दी. तृतीय अपर जिला और सत्र न्यायाधीश (एडीजे) सत्यनारायण शिवहरे ने पटना उच्च न्यायालय के आदेश का हवाला देते हुए जमानत देने से इनकार कर दिया है. उल्लेखनीय है कि पटना जिले के बिहटा इलाके में 2014 में राजू सिंह उर्फ राजू के अपहरण मामले में कार्तिक कुमार को आरोपी बनाया गया था. उनके खिलाफ बिहटा थाने में केस दर्ज हुआ था.

 

झारखंड यूपीए के प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को राज्यपाल रमेश बैंस से मुलाकात की.

 

झारखंड यूपीए के प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को राज्यपाल रमेश बैंस से मुलाकात की. मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की विधानसभा सदस्यता को लेकर चुनाव आयोग की तरफ से आए सिफारिश पर जल्द फैसला करने का मांग की. मुलाकत के बाद विधायकों ने दावा किया कि राज्यपाल अगले एक दो दिनों में इस मुद्दे पर अपने फैसले के बारे में चुनाव आयोग को जानकारी भेज देंगे. इस बात का आश्वासन राज्यपाल ने इन लोगों को दिया है.

 

Related Articles

Back to top button