लखनऊ के लूलू के बाद अब इस जगह पढ़ी गई नमाज, top 10 news

सेक्टर-93-ए में बने 103 मीटर ऊंचे एपेक्स और 97 मीटर ऊंचे सियान टावर को ध्वस्त करने के लिए 3700 किलो विस्फोटक अलग-अलग

अखिलेश यादव के नोएडा दौरे पर जमकर बरसे ओपी राजभर

 

राजभर ने कहा, ‘स्व. अटल बिहारी वाजपेई, पंडित जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी जितने भी पहले के लोग हुए, उनका बयान देशहित में होता था, लेकिन आज के नेताओं की तो हद हो गई है.’ वहीं अखिलेश यादव के नोएडा जाने पर बोले ओपी राजभर ने कहा, ‘जैसा लोग बताते हैं कि सत्ता में रहने के बाद जो मुख्यमंत्री नोएडा गया तो दोबारा सत्ता नहीं पाता है, उनमें भी एक भय व्याप्त रहा, जो भ्रांति थी उसको मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तोड़ा है. योगी आदित्यनाथ नोएडा गए और  मुख्यमंत्री पद दोहरा करके साबित किया कि यह भ्रांति थी. जब प्रदेश और देश एक है तो एक जिले को अछूत मान लेंगे?, सत्ता में रहने के बाद ये चीजें आदमी की मानसिकता बताती है. जैसे उन्होंने बयान दिया था ओपी राजभर को भूत झड़वाना चाहिए उनके जहन में नोएडा की बात रही होगी तभी उन्होंने कहा था.’

 

नोएडा में आज गिराए जाएंगे अवैध ट्विन टावर, तैयारियां पूरी

 

नोएडा के सेक्टर-93-ए में दो अवैध टावर को रविवार दोपहर ढाई बजे विस्फोट से ढहा दिया जाएगा. इस पूरी प्रक्रिया में 10 से 12 सेकंड लगेंगे. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. टावर गिराने के लिए जेट डेमोलिशन, एडफिस इंजीनियरिंग और सीबीआरआई की टीम शनिवार को टावर के अंदर विस्फोटक से जुड़े वायर की जांच और ‘ट्रिगर’ दबाए जाने की तैयारियों को अंतिम रूप देती रही. नोएडा प्राधिकरण और पुलिस अधिकारी आसपास की व्यवस्था को दुरुस्त करने में जुटे रहे.

सेक्टर-93-ए में बने 103 मीटर ऊंचे एपेक्स और 97 मीटर ऊंचे सियान टावर को ध्वस्त करने के लिए 3700 किलो विस्फोटक अलग-अलग फ्लोर पर लगाया गया है. सुरक्षा कारणों से एमराल्ड कोर्ट और आसपास की सोसायटी के फ्लैट खाली कराए जाएंगे. इसके अलावा करीब तीन हजार वाहन और 200 पालतू पशुओं को भी बाहर निकाल लिया जाएगा. एडफिस इंजीनियरिंग के प्रोजेक्ट मैनेजर मयूर मेहता ने बताया कि पुलिस से मंजूरी मिलने पर दोपहर ढाई बजे ‘ट्रिगर’ दबाया जाएगा.

 

लखनऊ के लूलू के बाद अब भोपाल के डीबी मॉल में पढ़ी गई नमाज, विरोध में बजरंग दल ने किया भजन-कीर्तन

 

लुलु मॉल  के बाद अब भोपाल के एक मॉल में नमाज पढ़ी गई है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के डीबी मॉल (DB Mall) में नमाज पढ़ने को लेकर बवाल हो गया। जिसके बाद बजरंग दल ने मॉल में नमाज पढ़ने का विरोध करते हुए भजन-कीर्तन किया।

भोपाल में शनिवार (27 अगस्त) को डीबी मॉल के बेसमेंट में मुस्लिम युवकों के सामूहिक रूप से नमाज पढ़ने पर विवाद हो गया। मॉल में सामूहिक नमाज पढ़ने की सूचना पर 15 से 20 बजरंग दल के कार्यकर्ता पहुंच गए और उन्होंने मॉल में सामूहिक रूप से नमाज पढ़ने का वीडियो बना लिया। इसके बाद बजरंग दल के कार्यकर्ता ने डीबी मॉल प्रबंधन से नमाज पढ़ने पर आपत्ति जताई और प्रबंधन के जवाब से संतुष्ट नहीं होने पर कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी।

db mall| namaz in db mall

दो साल के निचले स्‍तर पर पहुंचा विदेशी मुद्रा भंडार

 

भारत का विदेशी मुद्रा भंडार दो वर्षों में सबसे निचले स्तर पर आ गया। भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से पेश की गई रिपोर्ट में जानकारी दी गई है। आरबीआई के अनुसार, रुपए 80 प्रति डॉलर के नीचे चला गया है, वहीं आरबीआई ने इसे ऊपर रखने के लिए काफी प्रयास किया था।

आरबीआई के साप्ताहिक सांख्यिकीय आंकड़ों के अनुसार, देश का विदेशी मुद्रा भंडार 19 अगस्त को समाप्त सप्ताह में 6.687 अरब डॉलर गिरकर 564.053 अरब डॉलर हो गया, जो दो साल में सबसे कम और लगातार तीसरे सप्ताह में गिरावट है। नवीनतम सप्ताह में गिरावट की मात्रा, 6.687 बिलियन डॉलर है, जो जुलाई के मध्य के बाद सबसे बड़ी थी।

 

Azad के इस्तीफे पर बोलीं स्मृति ईरानी- वो अब आजाद हुए लेकिन अमेठी तो…

 

गुलाम नबी आजाद द्वारा कांग्रेस से इस्तीफा दिए जाने के बाद राजनीतिक गलियारों में प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है. इसी क्रम में शनिवार को उत्तर प्रदेश स्थित अमेठी पहुंची केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने भी गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे पर टिप्पणी की. अमेठी सांसद ने कहा कि कांग्रेस के लोग अपने नेतृत्व और खास तौर पर गांधी परिवार पर टिप्पणी कर रहे हैं. मुझे इस पर कुछ कहने की जरूरत नहीं है. ईरानी ने आजाद के इस्तीफे पर कहा- गुलाम साहब भले ही अभी आजाद हुए होंगे होगे लेकिन अमेठी तो सालों पहले आजाद हो चुकी है.

इससे पहले केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि आखिरकार गुलाम नबी ने भी खुद को ‘‘आजाद’’ कर ही लिया. कांग्रेस को 2020 में अलविदा कह भाजपा में शामिल हुए सिंधिया ने शनिवार को यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘जहां तक कांग्रेस की बात है यह तो कई महीनों और सालों (वर्षों) से स्पष्ट है कि उसकी अंदरूनी स्थिति क्या है. मैं भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता हूं और सकारात्मक सोच और विचारधारा के साथ विकास और प्रगति में लगा हूं लेकिन जरूर कहीं न कहीं अंत में गुलाम नबी जी भी स्वयं ‘‘आजाद’’ हो चुके हैं.’’

 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के लखनऊ दौरे का अंतिम दिन आज, कल्याण सिंह की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

 

रक्षा मंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह के दो दिवसीय लखनऊ दौरे का अंतिम दिन रविवार को है. वे पूर्व सीएम कल्याण सिंह की प्रतिमा का अनावरण करेंगे.

Related Articles

Back to top button