2024 को लेकर अखिलेश यादव ने किया बड़ा एलान , top 10 news

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर अफसरों का ट्रांसफर (UP IPS Transfer) हुआ है. यूपी सरकार द्वारा जारी आदेश में 15 आईपीएस (IPS

यूपी में 15 IPS अफसरों का ट्रांसफर, अब्दुल हमीद को मिली एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स के DIG की जिम्मेदारी

 

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर अफसरों का ट्रांसफर (UP IPS Transfer) हुआ है. यूपी सरकार द्वारा जारी आदेश में 15 आईपीएस (IPS) अफसरों का तबादला किया गया है. कई जिलें में कई पुलिस कप्तानों की तैनाती भी की गई है. सरकार द्वारा इस संबंध में सोमवार देर रात नोटिस जारी कर दिया गया है. इसमें प्रतिनियुक्ति से लौटे डीआईजी (DIG) अब्दुल हमीद को नवगठित एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (Anti Narcotics Task Force) का डीआईजी बनाया गया है.

सरकार द्वारा जारी आदेश के बाद 11वीं वाहिनी पीएसी सीतापुर के कमांडेंट अखिलेश कुमार चौरसिया को स्थापना में तैनाती दी गई. इसके अलावा बरेली में एएसपी नगर रविंद्र कुमार को कानपुर कमिश्नरेट में डीसीपी बनाया गया है. वहीं लखनऊ में तैनात प्रशिक्षु आईपीएस अनिल कुमार यादव नोएडा भेजे गए हैं. जबकि गाजियाबाद में बतौर एएसपी तैनात अभिजीत आर शंकर लखनऊ में एडीसीपी बनाए गए हैं.

 

पूर्व कैबिनेट मंत्री नारद राय ने BJP सरकार पर जमकर बोला हमला, कहा-2024 में अखिलेश के इशारे पर…

 

सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के आह्वान पर पूरे उत्तर प्रदेश में इस समय समाजवादी पार्टी सदस्यता अभियान चला रही. इसी क्रम में जिले के प्रभारी और सपा के पूर्व कैबिनेट मंत्री नारद राय (Former Cabinet Minister Narad Rai) चंदौली (Chandauli) दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने पूर्व सपा विधायक मनोज सिंह डब्लू के नेतृत्व में सैयदराजा विधानसभा के दियां ग्राम सभा में आयोजित सदस्यता अभियान में शिरकत किया.

बीजेपी पर साधा निशाना
सपा के पूर्व कैबिनेट मंत्री की मौजूदगी में सैकड़ों लोगों ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली. इस दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए नारद राय ने बीजेपी की केंद्र और प्रदेश सरकार पर जमकर हमला किया. उन्होंने कहा कि झूठे वादे करने वाली सरकार से बच के रहें. इस दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री नारद राय ने पीएम मोदी (PM Narendra Modi) और सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) पर जमकर हमला बोला.

 

ओमप्रकाश राजभर ने अखिलेश यादव पर फिर साधा निशाना, बोले-

 

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की सियासत में नित नए रंग देखने को मिलते हैं. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के बाद से ही विपक्ष के गठबंधन में दरारें दिखने लगीं थी और उसके बाद समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अहम सहयोगी दल रहे सुभासपा ने गठबंधन से बागी तेवर भी दिखाने शुरू कर दिए थे. अब सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Bharatiya Samaj Party) के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) पूरे प्रदेश में सावधान यात्रा (Savdhaan Yatra) निकालने जा रहे हैं. ये घोषणा ओमप्रकाश राजभर ने वाराणसी में की है कि उनकी पार्टी 26 सितंबर से उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में सावधान यात्रा शुरू करेगी. इस यात्रा की शुरुआत लखनऊ से होगी और इसका समापन पटना के गांधी मैदान में होगा.

 

आज पश्चिमी यूपी के कई जिलों में होगी बारिश, येलो अलर्ट जारी,

 

उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बीते दो दिनों के दौरान अच्छी बारिश हुई है. राज्य के पश्चिमी हिस्से में इस साल अब तक औसम से ज्यादा बारिश हो चुकी है. वहीं पूर्वांचल (Purvanchal) के इलाकों में अब भी सूखे के हालात बने हुए हैं. जबकि मंगलवार को भी मौसम विभाग (IMD) ने पश्चिमी यूपी (West UP) के कई जिलों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है. राज्य के इन इलाकों में बारिश के साथ-साथ आंधी-तूफान (Thunderstorm) आने के साथ वज्रपात (Lightning) होने की भी बात कही गई है.

राज्य के पश्चिमी इलाकों के अलावा अयोध्या, प्रतापगढ़ और गोंडा में भी भारी बारिश के साथ आंधी-तूफान को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं राज्य के अन्य हिस्सों में आसमान में बादल छाए रहने और उमस भरी गर्मी पड़ने का अनुमान है. बीते दो दिनों के दौरान राज्य के ज्यादातर इलाकों में हुई बारिश के बाद मंगलवार को तेज धूप पर लोगों को परेशान करने वाली गर्मी का सामना करना पड़ेगा.

 

अखिलेश यादव ने रमाकांत यादव से जेल में की मुलाकात, 2024 में गठबंधन को लेकर किया बड़ा एलान

 

आजमगढ़ (Azamgarh) के इटौरा स्थित मंडलीय कारागार में जहरीली शराब काण्ड समेत कई मामलों में निरुद्ध सपा के बाहुबली विधायक रमाकांत यादव (Ramakant yadav) से मिलने पहुंचे समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बीजेपी सरकार पर जमकर भड़ास निकाली. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार चुन-चुन कर सपा नेताओं को फर्जी मुकदमे दर्ज कर जेल भेजने का काम कर रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि यह सब साजिश साल 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर की जा रही है.

‘सपा विधायक को गलत मामलों में फंसाया गया’
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सपा विधायक रमाकांत यादव को गलत मामलों में फंसाया गया. उनके ऊपर पुराने मामले थे इसमें उन को जमानत मिली थी लेकिन उनको नए मामलों में फंसा दिया गया. बीजेपी सरकार की यही साजिश विपक्षी नेताओं के साथ प्रदेश से लेकर देश में चल रही है. सीबीआई, ईडी और पुलिस का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है. विपक्षियों के मनोबल को तोड़ने की साजिश की जा रही है.

‘सब साजिश 2024 चुनाव को लेकर की जा रही’
सपा प्रमुख ने कहा कि यह सब साजिश वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर की जा रही है. उन्होंने बिहार में जेडीयू और आरजेडी की गठबंधन सरकार को बधाई दी और कहा कि यही हश्र यूपी में 2024 में लोकसभा चुनाव में होगा. आम जनता महंगाई, बेरोजगारी जैसी तमाम समस्याओं से पीड़ित है. उन्होंने कहा कि वर्ष 2024 के चुनाव में वह किसी नए गठबंधन के साथ नहीं जाएंगे. बल्कि पुराने गठबंधन के साथियों के साथ ही चुनाव लड़ेंगे.

 

Related Articles

Back to top button