सपा राजस्थान, मध्यप्रदेश में करना चाह रही है खुद को मज़बूत, क्या है प्लांनिंग top 10 news

श्रीकांत त्यागी के समर्थन में त्यागी समाज की हुई महापंचायत नोएडा सांसद महेश शर्मा के खिलाफ आक्रोश और घेराबंदी से शुरू होकर

सपा राजस्थान, मध्यप्रदेश में करना चाह रही है खुद को मज़बूत, क्या है प्लांनिंग

 

यूपी के साथ समाजवादी पार्टी, मध्य प्रदेश और राजस्थान के चुनाव की तैयारी में जुटी गई है। इन राज्यों में सपा विधानसभा चुनाव के जरिए लोकसभा के लिए ताकत बढ़ाने की तैयारी में लग गई है। एमपी और राजस्थान में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। इन दोनों राज्यों में तैयार होने वाले तीसरे मोर्चे के जरिए 2024 की सियासत साधने की कोशिश चल रही है।

एमपी और राजस्थान में 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव में सपा अपनी उपस्थिति दर्ज कर भविष्य की सियासी पृष्ठभूमि तैयार करने जुटी है। इन दोनों राज्यों में पार्टी यादव मुस्लिम बहुल सीटों पर नए सिरे से खाका तैयार कर रही है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जन्माष्टमी के अवसर पर ग्वालियर पहुंचकर पार्टी के एमपी में चुनाव लड़ने का ऐलान भी कर दिया है।

राजस्थान के अलवर, हरियाणा और यूपी के सीमावर्ती इलाकों में जातिगत गणित सपा के पक्ष में रहा है. राजस्थान में पिछले चुनाव में सपा ने कांग्रेस से गठबंधन कर चुनाव लड़ने की तैयारी की थी, लेकिन अंत समय पर गठबंधन टूट गया और सपा दर्जन भर से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ी थी। हालांकि इस चुनाव में सपा को कुछ खास हासिल नहीं हुआ था, लेकिन अब एक बार फिर चुनाव को लेकर तैयारी शुरू कर दी है।

त्यागी समाज की महापंचायत में 15 दिन का अल्टीमेटम, मांग पूरी नहीं हुई तो बड़े आंदोलन का एलान

 

श्रीकांत त्यागी के समर्थन में त्यागी समाज की हुई महापंचायत नोएडा सांसद महेश शर्मा के खिलाफ आक्रोश और घेराबंदी से शुरू होकर प्रशासन से नाराजगी जताने पर खत्म हुई. इस महापंचायत में मुद्दे भी वही पुराने थे लेकिन नया कुछ था तो वो त्यागी समाज की एकजुटता के बाद दिखी ताकत. नाराजगी के चक्रव्यूह में कई लोगों को घेरने की रणनीति भी दिखी, लेकिन निशाना 2024 भी नजर आया. अब 15 दिन का अल्टीमेटम ये तय करेगा कि इस आंदोलन का अगला पड़ाव क्या होगा और त्यागी समाज का ये गुस्सा किसकी राह मुश्किल करेगा.

BKU प्रवक्ता राकेश टिकैत को दिल्ली पुलिस ने छोड़ा, हिरासत में लेने के बाद किया रिहा

 

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत को थाना मधुविहार से रिहा करते हुए दिल्ली पुलिस ने यूपी बॉर्डर पर छोड़ दिया है. राकेश टिकैत की गिरफ्तारी के विरोध में देश भर में के थानों पर किसानों ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया था.

हिरासत में ली गई नोएडा की गालीबाज महिला, गार्ड से बदसलूकी का वीडियो हुआ था वायरल

 

नोएडा में सिक्योरिटी गार्ड को गाली देने वाली महिला को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. इस महिला का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें वह गार्ड को बुरी तरह अपमानित कर रही थी.

क्या डिप्टी सीएम का पद छोड़ने जा रहे हैं केशव प्रसाद मौर्य?

उत्तर प्रदेश में रविवार की शाम को अटकलों और चर्चाओं का दौर तेज हो गया है. दरअसल, यूपी में बीजेपी (UP BJP) के नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर काफी दिनों से अटकलों का दौर जारी है. लेकिन इसी बीच रविवार को एक ऐसी खबर सामने आई जिसने सबको चौंका दिया. ये खबर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) के ट्वीट से सामने आई है.

यूपी के डिप्टी सीएम ने रविवार शाम को एक ट्वीट किया. जिसके बाद राज्य की राजनीति में ये नई चर्चा शुरू हो गई. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “संगठन सरकार से बड़ा है!”. इस ट्वीट के बाद स्पष्ट हो गया है कि राज्य में जल्द ही कोई नया राजनीतिक बदलाव होने वाला है. वहीं ये भी चर्चा शुरू हो गई कि क्या डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य अपना पद छोड़ने जा रहे हैं.

सीएम नीतीश कुमार के काफिले पर पथराव में 13 गिरफ्तार

 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफिले पर पथराव हुआ. घटना के वक्त मुख्यमंत्री नीतीश कुमार काफिले में मौजूद नहीं थे. काफिले पर कल हुए पथराव के मामले में कुल 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

Related Articles

Back to top button