लखनऊ में तिरंगा यात्रा के दौरान बवाल, दो गुटों में जमकर हुई पत्थरबाजी, top 10 news

यूपी के बिजनौर के एक परिवार को तिरंगा झंडा बांटने पर सिर कलम करने की धमकी भरा पोस्टर चस्पा होने से पूरा परिवार दहशत और सदमे में है.

आज यूपी के इन 23 जिलों में बारिश की संभावना, येलो अलर्ट जारी

 

उत्तर प्रदेश में बीते कुछ दिनों से पूर्वांचल (Purvanchal) को सुखाग्रस्त घोषित करने की मांग उठ रही है. पूर्वांचल में इस बार काफी कम बारिश हुई है. वहीं राज्य के पश्चिमी हिस्से में भारी बारिश का दौर अब भी जारी है. अब मौसम विभाग (IDM) ने भी मंगलवार को राज्य के 23 जिलों में बारिश की संभावना जताई है. इसको लेकर विभाग की ओर से येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया गया है. जबकि यूपी के बांदा (Banda), चित्रकुट (Chitrakoot), प्रयागराज (Prayagraj), सोनभद्र (Sonbhadra) और मिर्जापुर (Mirzapur) में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है.

मौसम विभाग ने यूपी के बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, अलीगढ़, मथुरा, हथरस, कासगंज, इटावा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, औरैया, जौनपुर, हमीरपुर, महोबा, झांसी और ललितपुर में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया था. विभाग ने इन जिलों में आंधी के साथ वज्रपात की भी संभावना जताई है. इस दौरान लोगों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है.

 

हर घर तिरंगा बांटने पर मिली सिर कलम करने की धमकी

 

यूपी के बिजनौर के एक परिवार को तिरंगा झंडा बांटने पर सिर कलम करने की धमकी भरा पोस्टर चस्पा होने से पूरा परिवार दहशत और सदमे में है. हालांकि पुलिस प्रशासन ने परिवार के घर पर सुरक्षा मुहैया करा दी है. साथ ही अज्ञात के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया है. पुलिस की कई टीमें लगा कर जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है. दरअसल, बिजनौर जनपद के थाना किरतपुर के बुद्धुपाड़ा इलाके में अरुण कश्यप का परिवार के साथ जीवन यापन करता है. 14 अगस्त की सुबह अरुण कश्यप के परिवार को मकान की मुख्य दीवार पर हाथ से लिखा धमकी भरा पर्चा चिपका मिला. परिवार और इलाके के लोगों ने देखा तो वो भी सन्न रह गए.

पोस्टर में है ISI का जिक्र
अरुण कश्यप के दीवार पर चिपके कागज़ पर अज्ञात ने लिखी है कि “अन्नू तुझे घर घर तिरंगा देने की बहुत खुशी है. तेरा भी सिर तन से अलग करना पड़ेगा-ISI के साथी. धमकी भरा पत्र देखकर पुलिस के अफसरों के भी होश उड़ गए आनन फानन में अरुण कश्यप के परिवार के घर सुरक्षा मुहैय्या करा दी गई है. साथ ही बिजनौर एसपी सिटी डॉक्टर प्रवीन रंजन सिंह ने कहा कि पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ संगीन धाराओं में केस दर्ज कर लिया है. सीओ की अगुवाई में कई पुलिस की टीम लगाकर अन्य लोगों की जांच की जा रही हैं. जो भी तथ्य सामने आएगा प्रभावी तरीके से कार्यवाही अमल में लाई जाएगी.

 

UPPCS 2021 की परीक्षा रद्द किए जाने पर आज होगी सुनवाई

 

यूपी लोक सेवा की पीसीएस 2021 प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे रद्द किए जाने के आदेश के खिलाफ दाखिल स्पेशल अपील पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज सुनवाई होगी.

अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी के स्मारक ‘सदैव अटल’ पर पुष्पांजलि अर्पित की. पीएम मोदी के साथ राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी श्रद्धांजलि दी.

 

मैनपुरी में घर में घुसा अनियंत्रित ट्रक, दो की मौत

 

मैनपुरी में सरिया से लदा एक ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे बने एक मकान में घुस गया. हादसे में घर पर सो रहे एक सब-इंस्पेक्टर और उनकी पत्नी की मृत्यु हो गई. ट्रक पर सवार 5 लोग घायल हैं और 2 मृत्यु हो गई है. वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद पांच लोगों को अस्पताल लाया गया. तीन मामूली रूप से घायल जबकि दो की हालत गंभीर है.

लखनऊ में तिरंगा यात्रा के दौरान बवाल, दो गुटों में जमकर हुई पत्थरबाजी

राजधानी लखनऊ के आशियाना थाना क्षेत्र के बंगला बाजार में तिरंगा रैली में पथराव का मामला सामने आया है. इस घटना के बाद ज्वाइंट कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर पीयूष मोर्डिया और डीसीपी ईस्ट प्राची सिंह मौके पर पहुंचे. ज्वाइंट कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर ने बताया कि तेलीबाग और  बंगला बाजार दो गुटों द्वारा तिरंगा यात्रा निकाली जा रही थी. इसी दौरान एक गुट ने दूसरे गुट पर हमला किया और पथराव किया.

पथराव में जिसमे कुछ चार पहिया वाहन और कुछ दो पहिया वाहन छतिग्रस्त हुए हैं और एक के सिर में चोट आई जिसे हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. पीड़ित पक्ष की तहरीर पर धारा 504,506, 7 cla,427,323,147,148,149 में मुकदमा दर्ज किया गया है. 9 नामजद, और 14 अज्ञात शामिल हैं. पीयूष मोर्दिया ने बताया कि दोनों गुटों का पुराना विवाद था, तिरंगा रैली से बवाल का कोई लेना देना नहीं है. घटना के बाद तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची. मामले को शांत कराया गया है. वीडियो फुटेज के आधार पर लोगों को चिन्हित किया जा रहा है. सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी.

Related Articles

Back to top button