महाराष्ट्र में विभागों का बटवारा: जानिए किस मंत्री को मिला कौनसा विभाग , टॉप 10 न्यूज

महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद विभागों का भी बंटवारा हो गया है। डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को गृह और वित्त विभाग की जिम्मेदारी मिली है।

पीएम मोदी ने लाल किले पर फहराया तिरंगा, बोले- आज दुनिया में आन,बान और शान के साथ तिरंगा लहरा रहा है

 

पीएम नरेंद्र मोदी ने लाल किले पर तिरंगा फहराया। देश की आजादी के 75 साल पूरे हो गए हैं। लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह लगातार 9वीं स्पीच है। पीएम मोदी ने लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित करते हुए कहा कि आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होने पर बधाई। आज विश्व के हर कोने में यह तिरंगा आन, बान और शान के साथ लहरा रहा है।

 

लाल किले पर पीएम मोदी के पहुंचने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उन्हें रिसीव किया। इसके बाद पीएम मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। देश के लिए यह स्वतंत्रता दिवस काफी खास है क्योंकि आजादी के 75 साल पूरे हो रहे हैं।

 

महाराष्ट्र में विभागों का बंटवारा: देवेंद्र फडणवीस को मिला गृह और वित्त मंत्रालय, सीएम शिंदे के पास रहेंगे ये विभाग

 

महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद विभागों का भी बंटवारा हो गया है। डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को गृह और वित्त विभाग की जिम्मेदारी मिली है। वहीं, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे शहरी विकास, पर्यावरण, अल्पसंख्यक, परिवहन, आपदा प्रबंधन संभालेंगे। चंद्रकांत पाटिल को उच्च और तकनीकी शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी मिली है।

 

आजादी की 75वीं वर्षगांठ आज, मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ समेत कई बड़े नेताओं ने दी बधाई

 

देशभर में भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर जश्न मनाया जा रहा है. वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) समेत कई बड़े नेताओं ने लोगों को स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) की शुभकामनाएं दी हैं. सीएम योगी के अलावा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) और ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) ने भी बधाई दी है.

 

श्रीकांत त्यागी केस में बदले सांसद महेश शर्मा के सुर, अब बोले- उनके परिवार के प्रति मेरी सहानूभुति

 

उत्तर प्रदेश स्थित नोएडा (Noida) के ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी (Omaxe Society) में महिला के साथ अभद्रता करने के बाद श्रीकांत त्यागी (Shrikant Tyagi) लगातार चर्चा में बने हुए हैं. वहीं इस केस में बीजेपी (BJP) सांसद महेश शर्मा (Mahesh Sharma) की भी चर्चा हो रही है. अब इस मामले को लेकर पूरा त्यागी समाज विरोध में उतर गया है. जिसके बाद अब महेश शर्मा के सुर बदले-बदले से नजर आ रहे हैं. वहीं उन्होंने कहा है कि श्रीकांत त्यागी के परिवार के प्रति मेरी पूरी सहानुभूति है.

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष बोले- महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में वापस नहीं होगी FIR

 

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (एबीएपी) के अध्यक्ष महंत रवींद्र पुरी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि उनके पूर्ववर्ती महंत नरेंद्र गिरि की मौत के संबंध में दर्ज एफआईआर को वापस नहीं लिया जाएगा. उन्होंने अमर गिरि द्वारा इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक आवेदन जमा किए जाने के बाद यह बयान दिया. आवेदन में अमर गिरि ने कहा है कि वह एबीएपी के पूर्व अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में दर्ज को एफआईआर को वापस लेना चाहते हैं.

 

स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रपति बाइडन ने दी भारत को बधाई, कहा- मिलकर काम करना जारी रखेंगे

 

राष्ट्रपति बाइडन ने कहा कि अमेरिका अपनी लोकतांत्रिक यात्रा को सम्मान देने के लिए भारत के लोगों में शामिल हुआ है। साथ ही कहा कि अमेरिका भारत के लोगों के साथ महात्मा गांधी के सत्य और अहिंसा के दिखाए मार्ग पर चल रहा है।

 

 

Related Articles

Back to top button