BSP चीफ मायावती ने अकले दम पर गुजरात चुनाव लड़ने के दिए संकेत, तैयारियों की समीक्षा की, top 10 news

उत्तर प्रदेश बीजेपी (BJP) में लंबे समय से संगठन में जिस फेरबदल का इंतजार था वह बुधवार को आखिरकार हो ही गया. महामंत्री संगठन

BJP का ओबीसी कार्ड खोलेगा जीत की राह, संगठन-सरकार में फेरबदल से पार्टी ने दिए संकेत, समझें- पूरा गणित

उत्तर प्रदेश बीजेपी (BJP) में लंबे समय से संगठन में जिस फेरबदल का इंतजार था वह बुधवार को आखिरकार हो ही गया. महामंत्री संगठन के तौर पर 8 वर्षों से उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं सुनील बंसल (Sunil Bansal) को अब पार्टी में राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है. उनका कद बढ़ा है और जिम्मेदारी भी बढ़ी है. वहीं झारखंड(Jharkhand) में महामंत्री संगठन का कामकाज देख रहे हैं धर्मपाल सिंह (Dharampal Singh) को उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी गई हैं. हालांकि धर्मपाल सिंह उत्तर प्रदेश के बिजनौर के ही रहने वाले हैं.

 

BSP चीफ मायावती ने अकले दम पर गुजरात चुनाव लड़ने के दिए संकेत, तैयारियों की समीक्षा की

 

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने गुरुवार को पार्टी की गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की और संकेत दिया कि पार्टी ‘‘अकेले दम’’ पर चुनाव मैदान में उतरेगी. लखनऊ में जारी बयान के मुताबिक, मायावती ने कहा कि गुजरात के गरीब, दलित व अन्य उपेक्षित काफी लंबे समय से उपयुक्त सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक न्याय का इंतजार कर रहे हैं.

‘गुजरात के लोग अच्छे दिन का बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे’
मायावती ने कहा कि इस चिंताजनक हालात को संघर्ष और बेहतर चुनावी परिणाम से बदला जा सकता है. बसपा की गुजरात इकाई के पदाधिकारियों के साथ बैठक के दौरान मायावती ने कहा कि गुजरात के लोग ‘अच्छे दिन’ का बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जो बीजेपी के चुनावी वादे से नहीं बल्कि सत्ता में इनकी उचित भागीदारी के बिना असंभव है. पार्टी मुख्यालय में आयोजित बैठक में मायावती ने गुजरात की राजनीतिक स्थिति और वहां होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी संगठन की चुनावी तैयारियों की समीक्षा की तथा अपने बलबूते पर चुनाव मैदान में उतरने के संकेत दिये.

बांदा में नाव पलटने से 4 की मौत, 17 लापता, आज फिर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाएगी SDRF, NDRF

 

बांदा में Ndrf और sdrf की टीमों ने फिर से रेस्कयू शुरू किया. बारिश व अंधेरा होने की वजह से गुरुवार शाम ऑपरेशन बंद कर दिया था

 

योगी सरकार ने महिलाओं को बस में फ्री यात्रा कीं सुविधा प्रदान की

रक्षाबंधन के त्योहार के लिए योगी सरकार ने महिलाओं को बस में फ्री यात्रा की सुविधा दी है.  महिलाएं आज रात 12:00 बजे तक बसों में फ्री यात्रा कर सकेंगी.

 

बांदा में हुई नाव दुर्घटना मामले में अवनीश अवस्थी ने दी ये जानकारी

 

यूपी के बांदा में हुई नाव दुर्घटना मामले में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि नाविक को हिरासत में लिया गया है. मौके पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है और पूरी रात ऑपरेशन जारी रहेगा. उन्होंने बताया कि अबतक 20 लोगों को बचाया जा चुका है जबकि 14-15 लोग अभी भी लापता हैं. अबतक 3 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं.

बांदा नाव दुर्घटना में रेस्क्यू ऑपरेशन फिर होगा शुरू

बांदा नाव दुर्घटना में लापता हुये लोगों को रेस्क्यू करने का काम थोड़ी देर में शुरू होगा.  मौके पर NDRF और SDRF की टीमें मौजूद रहेंगी. बारिश और अंधेरे के चलते कल देर रात रेस्क्यू बंद करना पड़ा था. कल मार्का कस्बे में यमुना नदी पार करते समय नाव पलटने से हुआ हादसा था.  हादसे  के दौरान करीब तीन दर्जन  सवार लोग थे. जिसमें से 13 लोगों को रेस्क्यू कर बचाया गया 17 लोग अभी लापता भी हैं. वहीं  4 लोगों के शव हो चुके बरामद  हैं

 

10 दिनों में बिके 1 करोड़ से ज्यादा राष्ट्रीय ध्वज

 

भारतीय डाक विभाग ने देश भर में फैले अपने 1.5 लाख डाकघरों (पोस्ट ऑफिस) के जरिए 10 दिनों में एक करोड़ से ज्यादा राष्ट्रीय ध्वज की बिक्री की है. एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है. इंडिया पोस्ट ने कहा है कि आप अपने नजदीकी पोस्ट ऑफिस में जाकर वहां से पैसे देकर या ऑनलाइन भी तिरंगा खरीद सकते हैं.

25 रुपये की दर से बेचा जा रहा है राष्ट्रीय ध्वज
डाक विभाग 25 रुपये की दर से राष्ट्रीय ध्वज बेच रहा है. बयान में कहा गया है कि डाक विभाग अपने 1.5 लाख डाकघरों के सर्वव्यापी नेटवर्क के साथ देश के हर एक नागरिक के लिए ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम को संचालित कर रहा है. भारतीय डाक ने 10 दिनों की छोटी अवधि के अंदर डाकघरों के साथ-साथ ऑनलाइन माध्यम से एक करोड़ से ज्यादा राष्ट्रीय ध्वज की बिक्री की है.’’

Related Articles

Back to top button