मुंबई में 26/11 जैसे आतंकी हमले की धमकी, top 10 news

नोएडा  के सेक्टर 93-बी स्थित ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में महिला से अभद्रता करने वाले श्रीकांत त्यागी  को लेकर सियासी पारा चढ़ गया है.

श्रीकांत त्यागी के समर्थन में महापंचायत आज, आरोपों के बीच बीजेपी सांसद का बड़ा बयान

 

नोएडा  के सेक्टर 93-बी स्थित ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में महिला से अभद्रता करने वाले श्रीकांत त्यागी  को लेकर सियासी पारा चढ़ गया है. श्रीकांत त्यागी के मामले में त्यागी समाज रविवार को नोएडा में महापंचायत (Mahapanchayat) करेगा. महापंचायत में पश्चिमी उत्तर प्रदेश (West UP), हरियाणा (Haryana), राजस्थान (Rajasthan), दिल्ली (Delhi), बिहार (Bihar) और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से लोगों के आने की संभावना है. ‘गौतम बुद्ध नगर त्यागी सभा’ के जिला अध्यक्ष देवेंद्र त्यागी ने इस संबंध में जानकारी दी है.

जिला अध्यक्ष देवेंद्र त्यागी ने कहा, “श्रीकांत मामले में पुलिस ने दबाव में आकर एकतरफा कार्रवाई की है, इससे समाज के लोग आहत हैं. महापंचायत में कई राज्यों से त्यागी समाज के लोग एकत्रित होकर इस मामले में उच्चस्तरीय जांच और सभी लोगों पर दर्ज मामले वापस लेने की मांग करेंगे.” वहीं त्यागी सभा के महासचिव मुनेश त्यागी ने आरोप लगाया, “श्रीकांत की पत्नी को पुलिस ने थाने में बुलाकर प्रताड़ित किया है. इसके खिलाफ त्यागी समाज महापंचायत में एकजुट होगा.”

 

यूपी के किसानों के लिए CM योगी का बड़ा एलान- मिलेगी पूरी बिजली

 

सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने यूपी के किसानों (UP Farmers) के लिए बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि किसानों को पूरी बिजली (Electricity) मिलेगी और उनके ट्यूबवेल के कनेक्शन नहीं कटेंगे. उन्होंने कहा कि ट्यूबवेल (Tubewell)में तकनीकी खराबी आने पर 24-26 घंटे के भीतर ठीक किया जाएगा. सीएम योगी ने शनिवार को एक उच्चस्तरीय बैठक में प्रदेश में मानसून और फसल बोआई की स्थिति की समीक्षा के दौरान ये बातें कहीं.

कम बारिश के कारण हुए नुकसान की होगी भरपाई

सीएम योगी ने कहा कि कुछ जिलों में कम बारिश से बुआई पर असर हुआ है और वहां के हालात पर रखें नजर रखी जाए.  उन्होंने कहा, ‘अल्प वर्षा के कारण उत्पन्न चुनौतियों के बीच एक-एक अन्नदाता किसान का हित सुरक्षित रखा जाएगा. खेती-किसानी की जमीनी स्थिति का सूक्ष्मता से आंकलन करते हुए किसानों को हर संभव मदद मुहैया उपलब्ध कराई जाएगी. कम वर्षा के कारण किसानों की फसल को हुए नुकसान की भरपाई की जाएगी. इस संबंध में बिना देरी सभी विकल्पों को समाहित करते हुए बेहतर राहत कार्ययोजना तैयार की जाए.’

 

‘कंस’ वाले बयान को लेकर सपा नेता उदयवीर सिंह ने शिवपाल यादव को दिया जवाब

 

जन्माष्टमी (Janmshtami) के अवसर पर शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) द्वारा अपनी चिट्ठी में श्रीकृष्ण (Shri Krishna) और कंस (Kansa) का जिक्र कर तंज कसने पर अब समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने भी जवाब दिया है. सपा नेता और पूर्व एमएलसी उदयवीर सिंह (Udaiveer Singh) ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण  न्याय के प्रतीक हैं और सपा का नेतृत्व हमेशा न्याय के साथ रहा है.

सपा नेताजी के संरक्षण में चल रही है – उदयवीर

उदयवीर सिंह ने कहा, ‘कंस अन्याय और अत्याचार करने वालों का प्रतीक है, भगवान श्रीकृष्ण न्याय के प्रतीक हैं. सपा और हमारा नेतृत्व हमेशा न्याय के साथ रहा है, जनता को न्याय, सम्मान, हक दिलाने के पक्ष में रहा है. चर्चा करना मीडिया का काम है, जिसका जो पत्र है उनसे स्पष्टीकरण लेना चाहिए. सपा राजनीतिक संघर्ष के रास्ते पर नेताजी (मुलायम सिंह यादव) के आशीर्वाद और उनके नेतृत्व में चल रही है. नेताजी खुद ही संरक्षक है, उनके नेतृत्व में उनकी बनाई पार्टी चल रही है. राजनीतिक रूप से इन चर्चाओं का कोई मतलब नहीं हैं. ‘ उन्होंने आगे कहा, ‘सपा नेताजी (मुलायम सिंह) के आशीर्वाद से, उनके संरक्षण में, उनके पुत्र की अध्यक्षता में चल रही है. इसमें किसी को पूरे प्रदेश में कोई कंफ्यूजन नहीं है. सपा उसी संघर्ष के रास्ते पर चल रही है जिस पर नेताजी ने इस पार्टी को बढ़ाया.’

 

ग्राम प्रधान ने दलित युवक को चप्पल से पीटा

 

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जिले में एक दलित युवक को चप्पल से पीटने का मामला सामने आया है. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए आला अधिकारियों के निर्देशन पर संबंधित थाने में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है.दरअसल मामला छपार थाना क्षेत्र के ताजपुर गांव कहां बताया जा रहा है जहां कुछ दिन पूर्व गांव के प्रधान शक्ति मोहन की किसी बात को लेकर दिनेश जाटव नाम के ग्रामीण से कुछ कहासुनी हो गई थी.जिसके चलते ग्राम प्रधान शक्ति मोहन ने दिनेश जाटव को अपने घर बुलाकर उसकी चप्पल से पिटाई कर डाली थी.

 

उत्तराखंड समेत कई राज्यों में बाढ़ से तबाही

 

मंडी ज़िले में कल भारी बारिश के कारण 13 लोगों की मौत हो गई और 6 लापता हैं. लापता लोगों की तलाश के लिए NDRF की मदद से आज भी तलाशी अभियान जारी रहेगा.

 

मुंबई में 26/11 जैसे आतंकी हमले की धमकी

 

मुंबई पुलिस को शनिवार को मिली 26/11 जैसे आतंकवादी हमले की धमकी पर संज्ञान लेते हुए महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार ने इस धमकी भरे संदेश को “बहुत गंभीरता से” लिया है और एजेंसियों को मामले की जांच करने का निर्देश दिया गया है. शनिवार को पाकिस्तान स्थित एक फोन नंबर से मुंबई पुलिस ट्रैफिक कंट्रोल के व्हाट्सएप नंबर पर 26/11 जैसे आतंकवादी हमले की चेतावनी वाला धमकी भरा संदेश भेजा गया था. धमकी भरे मैसेज में कहा गया है कि भारत में 6 लोग योजना को अंजाम देंगे.

इस मामले को लेकर मुंबई के वर्ली पुलिस स्टेशन में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 506 (2) के तहत मामला दर्ज किया गया है. बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को रायगढ़ के हरिहरेश्वर बीच पर 3 एके -47 बंदूकें और गोला-बारूद के साथ एक नाव बरामद होने की घटना के बादी ही यह मैसेज मिला है.

Related Articles

Back to top button