अखिलेश यादव ने बांके बिहारी मंदिर हादसे पर बीजेपी जम कर साधा निशाना , टॉप 10 न्यूज़

समाजवादी पार्टी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मथुरा पहुंचे. यहां से वृंदावन गए और जन्माष्टमी पर्व पर ठाकुर बांके बिहारी मंदिर  में हुए हादसे

Akhilesh Yadav ने योगी सरकार को ठहराया Banke Bihari Mandir हादसे का जिम्मेदार

समाजवादी पार्टी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मथुरा पहुंचे. यहां से वृंदावन गए और जन्माष्टमी पर्व पर ठाकुर बांके बिहारी मंदिर  में हुए हादसे को लेकर गहरा दुख जताया. उन्होंने गोस्वामी समाज के लोगों से बातचीत की. सपा नेता अखिलेश ने कहा कि गोस्वामी समाज मंदिर का संरक्षण चाहता है जिसमें मंदिर की स्थिति में कोई बदलाव न हो और संरक्षण भी हो. मंदिर हादसे को लेकर उन्होंने पूरे तरीके से सरकार और प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया.

मृतक के परिवार के लिए 50 लाख की मांग

अखिलेश यादव ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ खुद तकरीबन तीन घंटे तक यहां मौजूद थे. पूरा फोर्स उनकी सुरक्षा में लगा था. यदि समय रहते सही कदम उठाया जाता और भीड़ को देखते हुए इंतजाम सही होते तो यह हादसा नहीं होता. उन्होंने हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए 50 लाख रुपये की मांग की.  अखिलेश वृंदावन की भजन कुटीर पहुंचे. उन्होंने इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में बीजेपी पर आरोप लगाया कि यह एजेंसियों से कार्रवाई करवाकर लगातार डराने का प्रयास कर रही है लेकिन विपक्ष एक स्तंभ की तरह खड़ा हुआ है.

 

Twin Tower गिरने के बाद बोले डिप्टी CM बृजेश पाठक बोले- जल्द शुरू होगी जांच

 

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक (Brijesh Pathak) ने नोएडा में ट्विन टावर (Twin Tower) ध्वस्त किए जाने के बाद पहली प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि ध्वस्तीकरण के बाद अब आगे जांच की प्रक्रिया शुरू की जाएगी और इसमें जो भी अधिकारी और कर्मचारी लिप्त पाए जाएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

स्वास्थ्य मंत्री के दौरे के बावजूद पिथौरागढ़ में स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल,

भारत-नेपाल सीमा (Indo-Neparl Border) से लगे जनपद पिथौरागढ़ (Pithoragarh) में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का हाल बहुत ठीक नहीं है. शासन में बैठे उच्च अधिकारी कह रहे हैं कि डॉक्टर पहाड़ी इलाकों में आना नहीं चाहते. स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के नाम पर भारी- भरकम धनराशि से भवन बना दिए गए हैं और उनमें मशीनें भी लगाई गई हैं लेकिन उन्हें चलाने और इलाज करने के लिए मेडिकल स्टाफ (Medical Staff) मौजूद नहीं हैं. स्वास्थ्य मंत्री के वादे के बाद भी यहां के हालात में सुधार नहीं है.

 

कांग्रेस अध्यक्ष के लिए 21 साल बाद हो सकता है मुकाबला, 9000 प्रतिनिधि दे सकते हैं वोट, आनंद शर्मा ने उठाए सवाल

कांग्रेस ने ऐलान किया है कि 17 अक्टूबर को पार्टी के अध्यक्ष पद का चुनाव होगा। वहीं 19 अक्टूबर को मतगणना होगी। पार्टी वर्किंग कमेटी की मीटिंग में फैसला लिया गया कि 22 सितंबर को चुनाव के लिए नोटिफिकेशन जारी होगा और नॉमिनेशन 24 सितंबर तक हो सकता है।

रविवार को कांग्रेस कार्य समिति (CWC) पार्टी की मीटिंग वर्चुअल तरीके से हुई। अहम बात यह है कि बैठक गुलाम नबी आजाद द्वारा इस्तीफा दिए जाने के बाद हुई। बता दें कि इस बार 9000 प्रतिनिधि दे सकते हैं। वहीं इसको लेकर जी-23 के नेता आनंद शर्मा ने बैठक के दौरान पार्टी की मतदाता सूची पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि निर्वाचक मंडल के सदस्य पीसीसी के 9,000 प्रतिनिधियों के बारे में कोई स्पष्टता नहीं है। ऐसे में इसकी प्रक्रिया पर ही उंगलियां उठ रही है।

रोहित शर्मा की गलती से नहीं सीखे बाबर आजम, स्लो ओवर रेट ने छीन ली पाकिस्तान से जीत

एशिया कप 2022 में टीम इंडिया को यूएई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ अंपायरों ने स्लो ओवर रेट के लिए दंडित किया। ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम को अंतिम 3 ओवरों में 30-यार्ड सर्कल के अंदर 5 खिलाड़ियों को रखना पड़ा। इसके कारण लगातार विकेट खोने के बावजूद पाकिस्तान 147 रन बनाने में सफल रहा। रोहित के इस गलती से बाबर ने सीख नहीं ली और पाकिस्तान को इसका खामियाजा हारकर भरना पड़ा।

 

टिहरी में आपदा से हुए नुकसान का डीएम-विधायक ने किया आकलन, गढ़वाल में भूस्खलन के बाद ढहा घर

 

टिहरी  जिले में आपदा  से हुए नुकसान और पुर्ननिर्माण को लेकर डीएम  व देवप्रयाग विधायक विनोद कंडारी  ने सभी विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की और नुकसान का आकलन किया. बैठक में डीएम ने सभी विभागों को आपदा से हुए नुकसान की रिपोर्ट और स्टीमेट तैयार करने और स्वीकृति के बाद प्राथमिकता के आधार पर कार्यों को करने के लिए भी निर्देश दिए.

वहीं, देवप्रयाग (Devprayag) विधायक ने कहा कि सरकार द्वारा आपदाग्रस्त क्षेत्रों में प्राथमिकता के आधार पर राहत कार्य किए जा रहे हैं और प्रभावितों को राहत राशि के साथ ही हर संभव मदद दी जा रही है.

 

Related Articles

Back to top button