बिहार की सियासत पर आई अखिलेश यादव की पहली प्रतिक्रिया,top 10 news

आरोपी श्रीकांत त्यागी पर नोएडा पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था. इस मामले में फेज-2 थाना के प्रभारी समेत छह अधिकारियों को

JDU-RJD गठबंधन होने पर फिर बोले आजम खान के बेटे,

अब्दुल्ला आजम ने इस मामले में बीजेपी पर ट्वीट कर निशाना साधते हुए लिखा, “आज बिहार में धूम धाम से मन रहा अगस्ट क्रांति दिवस.” इससे पहले उन्होंने ट्वीट में उन्होंने लिखा, “बिहार में अगर सत्ता परिवर्तन होता है तो गठबंधन को तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाना चाहिए, ये एक लम्बी लड़ाई है और इसे जीतने के लिए अगर किसी को एक कदम पीछे भी हटना पड़े तो इस क़ुर्बानी से पीछे ना हटे.”

श्रीकांत त्यागी मामले में पहले निलंबित हुए थाना प्रभारी, अब मिलेगा इनाम, जानिए- क्या है वजह

आरोपी श्रीकांत त्यागी पर नोएडा पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था. इस मामले में फेज-2 थाना के प्रभारी समेत छह अधिकारियों को निलंबित किया गया था. वहीं अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है. आरोपी श्रीकांत त्यागी की गिरफ्तारी में सुजीत उपाध्याय की अहम भूमिका रही है. थाना प्रभारी निलंबित होने के बाद भी मायूस होकर नहीं घर बैठे थे. उन्होंने अपराधी को पकड़वाने में रात-दिन एक कर दिया. इसलिए उन्हें यूपी पुलिस के महानिदेशक और अपर मुख्य सचिव गृह द्वारा इनाम के हकदार बन गए हैं.”

नगर पालिका ने उतार दी होर्डिंग तो हिन्दू जागरण मंच ने दिया धरना

 

सदर विधायक पंकज गुप्ता ने हिन्दू जागरण मंच प्रांतीय मंत्री विमल द्विवेदी से बातचीत की. हिन्दू जागरण मंच ने सदर विधायक से अधिकारियों पर महापुरुषों का अपमान और PM का सम्मान न करने के गंभीर आरोप लगाए. विधायक द्वारा लापरवाह अधिकारियों को दंडित कराने के आश्वासन पर सहमति बननी शुरू हुई. वहीं पूरे मामले में नगर पालिका EO ओमप्रकाश के खेद व्यक्त करने और सिटी मजिस्ट्रेट ने डैमेज कंट्रोल करते हुए दोबारा होर्डिंग्स लगाए जाने की बात पर धरना समाप्त हो गया. करीब 2 घंटे तक हिन्दू जागरण मंच सड़क पर डटा रहा. जिसके कारण प्रशासन को बैकफुट पर आना पड़ा.

यूपी में आज गर्मी करेगी हाल बेहाल, कल से इन जिलों में झमाझम बारिश के हैं आसार

यूपी (UP) में मानसून (Monsoon) के कमजोर पड़ने के बाद गर्मी का प्रकोप बढ़ गया है. इस बीच प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में धूप निकल रही है और बीच-बीच में हल्के बादल भी दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में तापमान में बढ़ोतरी हुई है और गर्मी पसीने छुड़ा रही है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) का कहना है कि बुधवार को भी राज्य के अलग-अलग जिलों में आंशिक रूप से बादल दिखेंगे और कहीं-कहीं एक या दो बार बारिश भी हो सकती है. वहीं कुछ स्थानों पर धूप निकलने से उमस भरी गर्मी परेशान करेगी.

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को लखनऊ और आस-पास के जिलों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. साथ ही कुछ हिस्सों में गरज के साथ एक या दो बार बारिश हो सकती है. वहीं अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, इटावा, मैनपुरी, एटा, फिरोजाबाद, झांसी, ललितपुर, महोबा, बांदा, फतेहपुर, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रतापगढ़, प्रयागराज, मीरजापुर, वाराणसी, गोरखपुर, चंदौली और सोनभद्र में भी मौसम का मिजाज इसी तरह का रहने वाला है. यूपी में 11 अगस्त से कई जिलों में झमाझम बारिश होने की संभावना है.

 

Laal Singh Chaddha की रिलीज से पहले आमिर खान ने बायकॉट ट्रेंड पर तोड़ी चुप्पी, कहा- अगर मैंने किसी का दिल…

 

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) इन दिनों अपनी फिल्म लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha) को लेकर सुर्खियों का हिस्सा बने हुए हैं. वह खूब जोर-शोर से फिल्म का प्रमोशन कर रहे हैं. ये फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है. फिल्म रिलीज से पहले ही मुसीबतों का हिस्सा बन गई है. सोशल मीडिया पर लाल सिंह चड्ढा को बायकॉट करने की मांग की जा रही है. बीते कई दिनों से सोशल मीडिया पर बायकॉट लाल सिंह चड्ढा ट्रेंड कर रहा है. आमिर खान ने बायकॉट ट्रेंड पर चुप्पी तोड़ी है.

आमिर खान ने नई दिल्ली में मीडिया से बातचीत की. आमिर ने बायकॉट ट्रेंड को लेकर रिएक्ट किया. आमिर सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का शिकार हो रहे हैं. उन्होंने कहा है कि मैं किसी का दिल नहीं दुखाना चाहता हूं.

 

बिहार की सियासत पर आई अखिलेश यादव की पहली प्रतिक्रिया, बीजेपी को लेकर किया ये दावा

बिहार (Bihar) में तेजी से बदल रहे राजनीतिक घटनाक्रम के बीच यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) का बयान आया है. उन्होंने बिहार के सीएम नीतीश कुमार के इस्तीफे पर बीजेपी पर निशाना साधा है. अखिलेश ने कहा कि ‘अंग्रेजो भारत छोड़ो’ के नारे वाले दिन बिहार से ‘बीजेपी भगाओ’ का नारा आ रहा है. बता दें कि बिहार में बीजेपी-जेडीयू गठबंधन टूट गया है और नीतीश कुमार अब महागठबंधन के साथ सरकार बना सकते हैं.

 

सपा की एकजुटता पर फिर उठे सवाल, गाजीपुर में ‘देश बचाओ’ पदयात्रा कार्यक्रम से नदारद रहे दो विधायक

 

सपा नेता रामगोविंद चौधरी ने आज गाजीपुर से तिरंगा झंडा दिखाकर समाजवादी पार्टी की पदयात्रा का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने मंच से सपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि इस समय जो देश पर राज कर रही है वो दूसरी ईस्ट इंडिया कंपनी है. ईस्ट इंडिया व्यापार करने के लिए आई थी और व्यापार करते-करते देश पर काबिज हो गई. उन्होंने अग्निपथ योजना पर भी हमला बोलते हुए कहा कि ये जो 4 साल के लिए मिलिट्री भर्ती करने का आह्वान किया गया है ठीक ईस्ट इंडिया कंपनी के कार्यों को दोहराया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button