उत्तराखंड में कल की 70 सीटों पर किया जाएगा मतदान, पोलिंग बूथ तक पहुंचने के लिए किए जा रहे इंतजाम

विधानसभा के दूसरे चरण में उत्तराखंड की 70 सीटों पर किया जाएगा मतदान, प्रचार में जुटी पार्टियां

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के बाद 14 फरवरी को उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए मतदान किए जाएंगे. उत्तराखंड की पांचवी विधानसभा की 70 सीटों के लिए कल मतदान किया जाएगा. चुनाव प्रचार कल कद लिए थम चुका है. चुनाव प्रचार के आखिरी दिन भाजपा  के लिए पीएम  मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने वोट मांगा. इसी के साथ कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने चुनावी सभाओं और रोड शो के जरिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. वहीं चुनाव आयोग ने तैयारियों का दावा करते हुए पोलिंग पार्टियों को मंजिल तक पहुंचने के लिए जमकर कसरत की है. शनिवार तक 1477 पोलिंग पार्टिों को रवाना किया गया. वहीं आज यानी रविवार को 10 हजार 222 पार्टियों को रवाना किया जाएगा.

पहली बार उत्तराखंड के चुनाव में बर्फबारी वाले इलाके तक समय से पार्टियां पहुंचाने के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या ने चुनाव आयोग से 72 घंटे पहले की अनुमति ली थी. 11 फरवरी को 35 पार्टियां रवाना कर दी गई. इसमें उत्तरकाशी के लिए 17 और पिथौरागढ़ के लिए 18 टीमें भेजी गई. इनमें सबसे पैदल दूरी पर धारचूला सीट के लिए 17 और पिथौरागढ़ के लिए 18 टीमें भेजी गई. इसमें सबसे ज्यादा पैदल दूरी पर धारचूला सीट के राजकीय प्राथमिक विद्यालय की पोलिंग पार्टी, जो कि 18 किलोमीटर पैदल चलकर बूथ तक पहुंचेगी.

डोर टू डोर कैंपेन के लिए दिया गया इतना समय

उत्तरकाशी की पुरोला सीट के 13 किलोमीटर पैदल चलकर राजकीय प्राथमिक विद्यालय कलाप और 14 किलोमीटर पैदल दूरी वाले राजकीय प्राथमिक विद्यालय ओसला के लिए भी टीम को रवाना की गई. वहीं शनिवार को दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार थम गया, लेकिन चुनाव आयोग ने उम्मीदवारों को 2 दिन के लिए थोड़ी राहत दी है. चुनाव आयोग ने प्रत्याशियों को डोर टू डोर प्रचार के लिए 4 घंटे का समय मांगा है. प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बीच इस बार विधानसभा चुनाव पर पाबंदियां लगाई गई थी.

चुनाव आयोग ने दी राहत

चुनाव प्रचार में बंदिशों के बीच आखिरी समय में चुनाव आयोग ने कुछ राहत दी थी. पहले चुनाव प्रचार के लिए सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे तक का समय था. इसे शनिवार को सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक कर दिया गया. हालांकि शनिवार को प्रदेश में चुनाव प्रचार थम गया. यहां अब प्रत्याशियों को सिर्फ डोर टू डोर ही प्रचार में ही लाभ मिलेगा.

Related Articles

Back to top button