Tokyo Olympics: महिला हॉकी में पदक से चूका भारत, पीएम मोदी ने कहा- महान प्रदर्शन हमेशा याद रखेंगे

नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक्स 2020 (Tokyo Olympics 2020) में महिला हॉकी में ब्रॉन्ज मेडल (Bronze Medal) के लिए खेले जा रहे मैच में भारत को निराशा हाथ लगी है. टीम ने ब्रिटेन (Britain) के हाथों 4-3 से मैच गंवाया. इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मैच के बाद ट्वीट कर भारतीय महिला हॉकी टीम पर गर्व जताया है. उन्होंने कहा है कि टोक्यो में मिली सफलता कई और बेटियों को हॉकी खेलने के लिए प्रेरित करेगी. पीएम मोदी ने गुरुवार को पुरुष हॉकी टीम की जीत पर भी बधाई दी थी.

पीएम ने कहा, ‘इस टीम पर गर्व है. टोक्यो ओलंपिक्स 2020 में हमारी महिला हॉकी टीम के शानदार प्रदर्शन को हम हमेशा याद रखेंगे. हम महिला हॉकी में बेहद करीब से पदक चूक गए, लेकिन यह टीम नए भारत की भावना को दिखाती है. टोक्यो ओलंपिक्स में उनकी सफलता और बेटियों को हॉकी उठाने के लिए प्रेरित करेगी.’ गुरुवार को पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के उत्तर प्रदेश के लाभार्थियों से संवाद के दौरान भी उन्होंने खिलाड़ियों के दमदार प्रदर्शन का जिक्र किया था.

पुरुष टीम को भी दी थी बधाई
भारतीय टीम को 41 साल बाद मिली ऐतिहासिक सफलता पर पीएम मोदी ने लिखा, ‘ऐतिहासिक! एक दिन जो हर भारतीय की याद में अंकित होगा. हमारी पुरुष हॉकी टीम को घर पर ब्रॉन्ज मेडल लाने के लिए बधाई. इस उपलब्धि के साथ उन्होंने पूरे राष्ट्र और खासकर युवाओं की कल्पना पर असर छोड़ा है. हमारी हॉकी की टीम पर भारत को गर्व है.’ ओलंपिक्स में हॉकी में पदक लेने के लिए आखिरी बार भारत 1980 में पोडियम पर पहुंचा था.

Related Articles

Back to top button