Tokyo Olympics: भारतीय उम्‍मीदों को बड़ा झटका लगा, अमित पंघाल प्री क्‍वार्टर फाइनल में हारे

नई दिल्‍ली. भारत के गोल्‍डन पंच की सबसे बड़ी उम्‍मीद अमित पंघाल (Amit Panghal) का सफर टोक्‍यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में खत्‍म हो गया है. मैंस फ्लाईवेट में दुनिया के नंबर 1 मुक्‍केबाज अमित प्री क्‍वार्टर फाइनल की बाधा को पार नहीं कर पाए. राउंड 16 के मुकाबले में उन्‍हें रियो ओलंपिक के सिल्‍वर मेडलिस्‍ट कोलंबिया के हर्नी रिवास मार्टिनेज ने 4-1 से हराया. कोलंबिया के मुक्‍केबाज ने पूरे मुकाबले में दिखा दिया कि वो यहां पर अपने मेडल का रंग बदलने आए हैं. उन्‍होंने पूरी तरह से फ्रंट फुट पर पहले राउंड की शुरुआत की.

पूरे मुकाबले में अमित ज्‍यादा डिफेंड करते हुए नजर आए. दूसरे राउंड में तो अमित ज्‍यादातर समय रस्सियों के पास ही नजर आए. पूरे मुकाबले में अमित के पास कोलंबिया के मुक्‍केबाज का कोई मजबूत जवाब नहीं दिखा. कोलंबिया के मुक्‍केबाज ने 28-29, 29-27, 30-27, 29-28, 29-28 से मुकाबला अपने नाम किया.

पहले राउंड के शुरुआत में तो अमित कोलंबिया के मुक्‍केबाज पर हावी नजर आए थे. मगर विपक्षी खिलाड़ी ने बहुत जल्‍द ही मुकाबले को अपने नियंत्रण में ले लिया. पहले राउंड में उन्‍होंने कई बार भारतीय स्‍टार को रस्सियों तक ला दिया था. हालांकि भारतीय खिलाड़ी ने मजबूत बैकहैंड पंच से वापसी भी की. पहले राउंड में अमित की तुलना में कोलंबिया के मुक्‍केबाज ने काफी अधिक सटीक पंच लगाए. पहले राउंड में चार जज अमित के पक्ष में रहे.
दूसरे राउंड में कोलंबियाई मुक्‍केबाज ने अमित के डिफेंस को तोड़ने की काफी कोशिश की. हालांकि बाद में उन्‍होंने चेहरे पर कुछ अच्‍छे पंच जड़ दिए. दूसरे राउंड में चार जज कोलंबिया के मुक्‍केबाज के पक्ष में रहे.
तीसरे राउंड में कोलंबियाई मुक्‍केबाज को भारतीय स्‍टार ने रस्सियों के पास बैकफुट पर क्रॉस पंच की कोशिश की, मगर हर्नी मार्टिनेज ने स्‍वीप करके राइट हुक लगा दिया. अमित पंघाल का माउथ गार्ड बाहर आ गया था. इस राउंड में अमित ज्‍यादातर ब्‍लॉक करते हुए नजर आए. इस राउंड में मार्टिनेज पूरी तरह से हावी रहे और इस राउंड में पांचों जज उनके पक्ष में रहे.

Related Articles

Back to top button